Home /News /rajasthan /

COVID-19: जयपुर की सबसे बड़ी मुहाना फल-सब्जी मंडी में नई व्यवस्था लागू , फिक्स-डे को खुलेगी

COVID-19: जयपुर की सबसे बड़ी मुहाना फल-सब्जी मंडी में नई व्यवस्था लागू , फिक्स-डे को खुलेगी

प्रत्येक रविवार को मंडी को सेनेटाइजेशन के लिए बंद रखा जाएगा.

प्रत्येक रविवार को मंडी को सेनेटाइजेशन के लिए बंद रखा जाएगा.

राजधानी जयपुर (Jaipur) में स्थित प्रदेश की सबसे बड़ी मुहाना सब्जी-फल मंडी में कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण ना फैले इसे लेकर मंडी प्रशासन ने यहां नई व्यवस्था लागू कर दी है.

जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में स्थित प्रदेश की सबसे बड़ी मुहाना सब्जी-फल मंडी में कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण ना फैले इसे लेकर मंडी प्रशासन ने यहां नई व्यवस्था लागू कर दी है. इसके तहत मंडी अब अपने फिक्स-डे पर ही खुलेगी. ऐसे में अगर आप मंडी जाते हैं तो आपको इन फिक्स दिनों का ध्यान रखना होगा.

एक दिन सब्जी तो एक दिन खुलेगी फल मंडी
मुहाना मंडी में तीन अलग-अलग ब्लॉक हैं. पहला ए-ब्लॉक आलू-प्याज, दूसरा बी-ब्लॉक सब्जी, तीसरा सी-ब्लॉक फल का है. मंडी प्रशासन ने नई व्यवस्था के तहत सोमवार को आलू-प्याज के साथ सब्जी ब्लॉक खोलने का निर्णय़ किया है. जिस दिन ए और बी ब्लॉक खुलेंगे, उस दिन सी यानि फल मंडी पूरी तरह से बंद रहेगी. उसके अगले दिन फल मंडी खुलेगी तो ए औऱ बी ब्लॉक पूरी तरह से बंद रहेंगे. यह सिलसिला पूरे सप्ताह इसी तरह से चलेगा.

रविवार को मंडी रहेगी बंद
इस रविवार को सेनेटाइजेशन के चलते पूरी मुहाना मंडी बंद रहेगी. इसे लेकर जयपुर-मुहाना आलू-प्याज संघ, जयपुर फल थोक विक्रेता संघ और जयपुर फल व सब्जी थोक विक्रेता संघ ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है. वहीं आगे भी हर रविवार को मंडी को सेनेटाइजेशन के लिए बंद रखा जाएगा.

पहले पास जारी करने का था विचार
पहले मंडी प्रशासन ने भीड़ कम करने के लिए पासेज जारी करने का विचार किया था. इस व्यवस्था के तहत हर व्यापारी से उनके बड़े ग्राहकों के नाम व नंबर मांगे गए थे. लेकिन पासेज की संख्या को लेकर प्रशासन और मंडी व्यापारियों में एक राय नहीं बनी. प्रशासन 10 से 20 पास प्रति व्यापारी को जारी करने की बात कह रहा था, लेकिन व्यापारी इतने पर नहीं माने. इसके चलते इस विचार को त्यागना पड़ा.

Corona Crisis: 60 लाख किसानों को मिली बड़ी राहत, खातों में आई 2-2 हजार की राशि

COVID-19: कोरोना योद्धा डॉक्टर्स के लिए अब रेलवे भी PPE किट बनाने में जुटा

Tags: Coronavirus, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर