Home /News /rajasthan /

COVID-19: राजस्थान में अब इलाज की नई व्यवस्था लागू, जिलों से जयपुर रेफर नहीं होंगे मरीज

COVID-19: राजस्थान में अब इलाज की नई व्यवस्था लागू, जिलों से जयपुर रेफर नहीं होंगे मरीज

महाराष्‍ट्र में बहुत ही तेजी से मामले बढ़ रहे हैं.

महाराष्‍ट्र में बहुत ही तेजी से मामले बढ़ रहे हैं.

राजस्थान में कोरोना (COVID-19) मरीजों के इलाज के लिए नई व्यवस्था (New system) लागू की जा रही है. जयपुर (Jaipur) में अब SMS, आरयूएचएस RUHS और महात्मा गांधी अस्पताल में केवल 60 वर्ष से अधिक और अन्य बीमारियों से ग्रसित कोरोना लक्षण वाले पॉजिटिव मरीजों का ही इलाज किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) मरीजों के इलाज के लिए नई व्यवस्था (New system) लागू की जा रही है. राजधानी जयपुर (Jaipur) में अब सवाई मानसिंह अस्पताल, आरयूएचएस RUHS अस्पताल और महात्मा गांधी अस्पताल में केवल 60 वर्ष से अधिक और अन्य बीमारियों से ग्रसित कोरोना लक्षण वाले पॉजिटिव मरीजों का ही इलाज किया जाएगा.

अब RUHS में क्वॉरेंटाइन मरीजों को नहीं रखा जाएगा
कोरोना के लक्षण रहित पॉजिटिव मरीजों को निम्स अस्पताल, राजकीय जयपुरिया अस्पताल और ESIC मॉडल हॉस्पिटल में भर्ती किया
जाएगा. प्रदेश के अन्य जिलों से भी अब मरीज सीधे जयपुर रेफर नहीं होंगे. जिले के जिला अस्पताल में ही कोरोना लक्षण रहित और पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जाएगा. जयपुर में जिला कलक्टर अधिक संख्या में क्वॉरेंटाइन सेंटर तैयार करेंगे. अब RUHS में क्वॉरेंटाइन मरीजों को नहीं रखा जाएगा.

चारदीवारी के लोगों के लिए अब गणगौरी अस्पताल
जयपुर के गणगौरी अस्पताल को डेडीकेटेड अस्पताल के तौर पर चिन्हित किया गया है. चारदीवारी क्षेत्र में रहने वाले मरीजों को अब गणगौरी अस्पताल में ही समस्त बीमारियों के इलाज की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही सरकार ने जोन प्रभारी की भी नियुक्त की है. इसके तहत जोधपुर जोन के उपनिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. सुनील कुमार बिष्ट को जोधपुर जोन का प्रभारी नियुक्त किया गया है. जोधपुर के सीएमएचओ बिष्ट को सहयोग करेंगे.

राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे हैं आंकड़े
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ रहा है. जयपुर तो कोरोना का हॉट-स्पॉट बना हुआ ही है. इसके साथ ही जोधपुर, बांसवाड़ा, कोटा और टोंक भी कोरोना के बड़े हॉट-स्पॉट बनते जा रहे हैं. ऐसे में सरकार ने अब कोरोना मरीजों के इलाज के लिए नई व्यवस्था की है.

COVID-19: तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई, मामला दर्ज

COVID-19: राजस्थान के दूसरे हॉट स्पॉट क्यों नहीं अपना पा रहे 'भीलवाड़ा मॉडल'

Tags: Coronavirus, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर