• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • COVID-19: राजस्थान में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ेगा, अब रात 9 बजे से ही बंद हो जाएंगे बाजार

COVID-19: राजस्थान में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ेगा, अब रात 9 बजे से ही बंद हो जाएंगे बाजार

बेल्जियम में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 876,000 से अधिक मामले सामने आये हैं  
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेल्जियम में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 876,000 से अधिक मामले सामने आये हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Night curfew time will increase in Rajasthan: प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केसेज को देखते हुये अब रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाया जायेगा. इसके साथ ही आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद रखने को लेकर भी सरकार विचार-विमर्श में जुटी है.

  • Share this:
जयपुर. कोविड-19 (COVID) की दूसरी लहर के बीच राजस्थान (Rajasthan) में बढ़ रहे कोरोना केसेज को देखते हुये प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने अब सख्त निर्णय लेने शुरू कर दिये हैं. इस कड़ी में प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की समयावधि को बढ़ाने (Night curfew time will increase) का निर्णय लिया गया है. अब नाइट कर्फ्यू का समय रात को 11 बजे की बजाय 10 बजे से लागू होगा. वहीं आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद रखने को लेकर भी सरकार विचार-विमर्श में जुटी है.

आज मुख्यमंत्री निवास में सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोविड समीक्षा बैठक में कोरोना के लगातार फैल रहे संक्रमण पर विस्तार से मंथन किया गया. बैठक में तय किया गया कि नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया जायेगा. नाइट कर्फ्यू अब रात को 10 बजे से लगेगा. गृह विभाग इसको लेकर आज नई गाइलाइन जारी करेगा. अभी नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से है. अब रात 10 बजे की जगह बाजार 9 बजे ही बंद होंगे. बैठक में आठवीं तक स्कूल बंद रखने को लेकर भी विचार विमर्श किया गया. इसके साथ ही कोचिंग संस्थानों और स्वीमिंग पूल को लेकर भी सख्ती बढ़ाने पर सहमति जताई गई है. बिना मास्क वाले व्यक्ति को सामान बेचने पर दुकान को सीज किया जा सकता है.



'नो मास्क- नो एंट्री' की सख्ती से पालना सुनिश्चित करें
समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि 'नो मास्क- नो एंट्री' की सख्ती से पालना सुनिश्चित करायें. सीएम ने कहा कि लोगों का जीवन बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आज की स्थिति में बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए हम किसी भी कीमत पर कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करेंगे और जरूरी फैसले लिए जाएंगे. सीएम ने टीकाकरण की गति को और बढ़ाया जाये जाने की जरुरत बताई. सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना को लेकर जिलों का एक्शन प्लान बनाएं. उनकी नियमित मॉनिटरिंग करें. पॉजिटिविटी रेट, मृत्यु दर और ग्रोथ रेट की नियमित समीक्षा करें. सभी कलक्टर्स कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर फोकस करें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज