COVID-19: राजस्थान में नॉन स्टॉप बढ़ रहा ग्राफ, आज 20 नए पॉजिटिव केस आए

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले में जयपुर के बाद दूसरे नंबर पर जोधपुर है.
राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले में जयपुर के बाद दूसरे नंबर पर जोधपुर है.

राजस्थान में बुधवार को कोरोना (COVID-19) के 20 नए पॉजिटिव केस और सामने आए हैं. अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की मरीजों की 363 हो चुकी है. बुधवार को नए आए मामलों में से एक दर्जन जयपुर (Jaipur) के हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में बुधवार को कोरोना (COVID-19) के 20 नए पॉजिटिव केस और सामने आए हैं. अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की मरीजों की 363 हो चुकी है. बुधवार को नए आए मामलों में से एक दर्जन जयपुर (Jaipur) के हैं. वहीं बीकानेर में आधा दर्जन नए पॉजिटिव जुड़ गए हैं. इनकें अलावा बांसवाड़ा और जोधपुर में भी 1-1 नया केस आया है. कोरोना अब तक राजस्थान के 22 जिलों में फैल चुका है.

अब भट्टा बस्ती में मिला पॉजिटिव
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि नए मामले जोड़ने के बाद अब जयपुर में 118 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. जयपुर में आज आए पॉजिटिव मरीजों में तबलीगी जमातियों के अलावा भट्टा बस्ती शास्त्री नगर से 62 साल का एक मरीज पॉजिटिव आया है. वह एसएमएस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है. पिछले 4-5 दिन से कोरोना के लक्षण आने के बाद उसे कांवटिया से एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया था. जयपुर के ही सूरजपोल में मोहम्मदिया अस्पताल में भर्ती 4 मरीज भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

दूसरे नंबर पर जोधपुर है
राजस्थान में जयपुर के अलावा जोधपुर में 67, भीलवाड़ा में 27, झुन्झुनूं में 23, बीकानेर और टोंक में 20-20, जैसलमेर में 14, चूरू में 11, कोटा में 10, बांसवाड़ा में 10, भरतपुर में 8, दौसा में 6, अजमेर, डूंगरपुर, अलवर में 5-5, उदयपुर में 4, पाली और प्रतापगढ़ में 2-2 पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं. वहीं धौलपुर, नागौर, सीकर, करौली में 1-1 पॉजिटिव केस है. प्रदेश में कुल पॉजिटिव केस 363 हैं. इनमें से 37 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. 32 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है.



40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मामलों के कारण विभिन्न शहरों के अब तक करीब 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है. भीलवाड़ा में आगामी 13 अप्रेल की रात 12 बजे तक महा-कर्फ्यू जारी है. वहीं जयपुर शहर के अंदरुनी इलाके में तेजी से बढ़ रहे मामलों के चलते चारदीवारी क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया जा चुका है.

COVID-19: राजस्थान में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन ! 

Rajasthan Youth Congress: संगठन चुनाव में हैकिंग का साया, परिणाम बदला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज