COVID-19: राजस्थान में अब सामने आने लगा ICU और वेंटीलेटर का संकट, सरकार की चिंता बढ़ी
Jaipur News in Hindi

COVID-19: राजस्थान में अब सामने आने लगा  ICU और वेंटीलेटर का संकट, सरकार की चिंता बढ़ी
प्रदेश में अब प्रतिदिन करीब 1300 से 1400 केस आ रहे हैं.

राजस्थान में कोरोना (COVID-19) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही यहां अब आईसीयू और जीवन रक्षक उपकरण वेंटीलेटर (ICU and ventilator crisis) की समस्या भी बढ़ती जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में तेजी से फैल रहे कोरोना संकट (COVID-19) के बीच चिंता को बढ़ाने वाली एक और खबर सामने आई है. कोरोना संक्रमण की लगतार चपेट में आ रहे पीड़ितों के लिये अब आईसीयू और वेंटीलेटर का संकट (ICU and ventilator crisis) गहराने लगा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से अब सरकार और पीड़ितों के सामने यह बड़ी समस्या आ रही है. इनके अभाव में मरीजों को बड़ी मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है.

सरकारी और निजी अस्पतालों दोनों में संकट
सूत्रों के मुताबिक आईसीयू और वेंटीलेटर के अभाव में सरकारी और निजी अस्पतालों दोनों में मरीजों का संकटों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में मरीज जाए तो कहां जाए? हालांकि सरकार रोजाना हर बैड की ट्रेकिंग करने का दावा तो करती है, लेकिन आईसीयू और जीवन रक्षक उपकरणों को लेकर कोई साफ सुथरा जवाब उसके पास नहीं है. कहने को सरकार लगातार मामले पर फीडबैक ले रही है, लेकिन हालात कुछ ठीक नहीं कहे जा सकते हैं. आज भी सीएम अशोक गहलोत सीएमआर से वीसी के जरिये कोरोना की जिलेवार समीक्षा कर रहे हैं. वीसी में सभी कलेक्टर्स, एसपी और रेंज आईजी जुड़े हुये हैं. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और कोर ग्रुप के अधिकारी भी सीएम निवास से जुड़े हैं. इस वीसी में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कई अहम फैसले हो सकते हैं.

प्रतापगढ़: गधे और सांप की अनूठी लड़ाई, एक दूसरे से बचने के चक्कर में दोनों मारे गये, Video Viral
प्रतिदिन आ रहे हैं करीब 1300 से 1400 केस


उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना के केसेज में लगातार इजाफा होता जा रहा है. प्रदेश में अब प्रतिदिन करीब 1300 से 1400 केस आ रहे हैं. आमजन के साथ ही बहुत से जनप्रतिनिधि भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. संक्रमण को लेकिन जैसे-जैसे कोरोना की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. प्रदेश में बुधवार को भी सुबह की रिपोर्ट में 690 और नए पॉजिटिव मिले हैं. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 83853 तक जा पहुंची है. राजस्थान में कोरोना से अब तक 1074 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि प्रदेशभर में अब 68265 केस पॉजिटिव से नेगेटिव हो गये हैं. इनमें से 67093 को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है, लेकिन अभी भी 14514 केस एक्टिव हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज