लाइव टीवी

COVID-19: सोशल डिस्टेंस का लोगों ने नहीं किया पालन तो लिया गया यह बड़ा फैसला
Jaipur News in Hindi

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: May 20, 2020, 10:46 AM IST
COVID-19: सोशल डिस्टेंस का लोगों ने नहीं किया पालन तो लिया गया यह बड़ा फैसला
अपॉइंटमेंट की पर्ची लेकर आने वाले लोग ही जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में आकर अपना कार्य करा सकेंगे.

कोविड-19 (COVID-19) के कहर के बीच जयपुर के जेडीए (JDA) में सरकार की रियायतों के बाद कामकाज भले ही शुरु हो गया है, मगर जेडीए में आने से पहले लोगों को ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना पड़ेगा.

  • Share this:
जयपुर. कोविड-19 (COVID-19) के कहर के बीच जयपुर के जेडीए (JDA) में सरकार की रियायतों के बाद कामकाज भले ही शुरु हो गया है, मगर जेडीए में आने से पहले लोगों को ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना पड़ेगा. जेडीए प्रशासन ने निर्देश दिया है कि जेडीए में पट्टा बनवाने, नाम ट्रांसफर करने और एक मुश्त लीज की सेवाओं के लिए ऑनलाईन आवेदन करने वाले आवेदकर्ता जेडीए वेबसाइट पर जाकर पहले अपॉइंटमेंट ले. इसके बाद अपॉइंटमेंट की पर्ची लेकर ही कार्यालय के नागरिक सेवा केंद्र में आकर अपना कार्य करा सकेंगे.

अपॉइंटमेंट के बाद ही मिलेगा प्रवेश
जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र को काउंसलिंग और दस्तावेज जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी का पालन करते हुए पुनः खोला जा रहा है. उन्होंने बताया कि जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में एक दिन में प्रथम पारी के लिए 20 और द्वितीय पारी के लिए 20 ऑनलाईन अपॉइंटमेंट जारी किए जाएंगे. पृथ्वीराज नगर योजना उत्तर-दक्षिण कार्यालयों के लिए प्रथम पारी के 5 और द्वितीय पारी के लिए 5  ऑनलाईन अपॉइंटमेंट जारी किए जाएंगे. रविकांत ने बताया कि सभी आगन्तुकों को जेडीए गेट नं. 2 और 3 पर ऑनलाईन अपॉइंटमेंट रिसिप्ट दिखाने पर ही प्रवेश करने दिया जाएगा.

सामने आ रही तस्वीरों के बाद फैसला



जेडीए के सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन में लगातार ढील के बाद भीड़ एकत्रित होने और सोशल डिस्टेंस का पालना नहीं होने की तस्वीरों को देखकर जेडीए ने यह फैसला लिया है जिससे लोगों की अनावश्यक भीड़ न हो. बता दें कि जेडीए में अपने कामकाज के लिए बड़ी तादाद में लोगों की आवाजाही रहती है. ऐसे में जेडीए के इस फैसले के बाद राज्य के जनता से जुड़े अन्य विभागों को भी इसका अनुसरण करना चाहिए, जिससे कोरोना से बचाव की गाइडलाइन भी फॉलो हो सके और लोगों के काम भी सही समय पर पूरे हो सकें.



ये भी पढ़ें - 

बच्चे ने खरीदी पतंग तो उलझ गई पति-पत्नी की डोर, पिटकर पति ने दिया 3 तलाक

प्रियंका गांधी के निजी सचिव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का मुकदमा
First published: May 20, 2020, 10:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading