Rajasthan By-Polls: उपचुनाव के मतदान के दौरान BJPकार्यकर्ता गिरफ्तार, पूनिया ने कहा- कांग्रेस हताश

राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों पर दोपहर 12 बजे तक 29 फीसदी से ज्यादा मतदान. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों पर दोपहर 12 बजे तक 29 फीसदी से ज्यादा मतदान. (सांकेतिक तस्वीर)

Rajasthan Assembly By-Polls: राजस्थान के सुजानगढ़, राजसमंद और सहाड़ा विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी. दोपहर बाद मतदान के तेज होने की उम्मीद. 12 बजे तक तीनों सीटों के लिए 29 फीसदी से ज्यादा डाले गए वोट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 2:16 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद विधानसभा सीट के लिए आज मतदान हो रहा है. इस दौरान चुनाव में गड़बड़ियों को लेकर बीजेपी के 151 कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसको लेकर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से चुनाव में प्रशासन का दुरुपयोग किया जा रहा है, वह कांग्रेस सरकार की मनमानी को दिखाता है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तो छोड़ दिया गया, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज कर आज दोपहर छोड़ा गया. ऐसा लगा कि पुलिस कांग्रेस के एजेंट की तरह काम कर रही है.

सतीश पूनिया ने कहा कि उपचुनाव के दौरान मतदाताओं का उत्साह देखकर कांग्रेस पार्टी हताशा में है.

नरेगा के मजदूरों का वीडियो देखा, जिसमें कांग्रेस के लोग मजदूरों को बस में बैठाकर वोट के लिए ले जा रहा है, हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

इससे पहले आज सुबह 11 बजे तक राजस्थान की तीनों विधानसभा सीटों पर 23 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ. राजस्थान की तीनों विधानसभा में 29.82% मतदान हुआ. सुजानगढ़ में 27.89%, राजसमंद में 31.87 % और सहाडा में 30.13% मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का प्रयोग किया.
इस बीच सुजानगढ़ विधानसभा सीट (Sujangarh Assembly Seat) पर हो रहे उपचुनाव में मतदान कार्मिक कोरोना पॉजिटिव निकला है. इससे मतदान केंद्र पर हड़कंप मच गया है. परावा गांव के पोलिंग बूथ पर कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है. मतदानकर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बूथ पर पूरी पोलिंग पार्टी को बदल दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज