Rajasthan: कोरोना ने उड़ाई सरकार की नींद, पूर्व के आदेश में अब किया यह संशोधन
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: कोरोना ने उड़ाई सरकार की नींद, पूर्व के आदेश में अब किया यह संशोधन
सपा सरकार में राज्यमंत्री रह चुके हैं ललई यादव. (प्रतीकात्मक फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में कहर ढा रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) ने राज्य सरकार की एक बार फिर से नींद उड़ा दी है. करीब-करीब ढाई महीने तक लॉकडाउन (Lockdown) की पाबंदियां झेलने के बाद जैसे ही रियायतें देनी शुरू की गई प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान  (Rajasthan) में कहर ढा रहे कोरोना संक्रमण  (COVID-19) ने राज्य सरकार की एक बार फिर से नींद उड़ा दी है. करीब-करीब ढाई महीने तक लॉकडाउन  (Lockdown) की पाबंदियां झेलने के बाद जैसे ही रियायतें देनी शुरू की गई प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है. इसको देखते हुए राज्य सरकार अब इसकी समीक्षा करने में जुटी है. इसके तहत बुधवार को सुबह आगामी 7 दिन के लिए प्रदेश की सीमाएं फिर से सील करने के लिए जारी किए गए आदेश में सरकार ने दोपहर में संशोधन करते हुए बोर्डर सील करने के बजाय बोर्डर पर आवागमन को नियंत्रित करने के लिए कहा है.

सरकार जारी किया संशोधित आदेश
डीजी लॉ एंड ऑर्डर एमएल लाठर की ओर से बुधवार को सुबह बॉर्डर सील करने के जारी किए गए आदेश के बाद दोपहर में सरकार ने इसमें संशोधन जारी किया है. एमएल लाठर की ओर से जारी किए गए इस दूसरे आदेश में कहा गया है कि इसे बॉर्डर सील करने की बजाय बॉर्डर पर आवागमन को नियंत्रित करने के संदर्भ में पढ़ा जाए. यानी बॉर्डर को सील नहीं कर वहां आवगमन को नियंत्रित किया जाएगा.

Rajasthan: कोरोनो के बढ़ते मामलों ने उड़ाई राज्य सरकार की नींद, पूर्व के आदेश में किया यह संशोधन rajasthan- jaipur- covid-19- positive cases are increasing continuously- government in concern- Inter-increased vigilance on the interstate border- restriction imposed
संशोधित ऑर्डर।

जिला कलक्टर या फिर एसपी से लेनी होगी अनुमति


अब फिर से प्रदेश में किसी भी अंतरराज्यीय सीमा से प्रवेश के लिए संबधित जिला कलक्टर या फिर एसपी से अनुमति लेनी होगी. यह अनुमति भी सिर्फ आपातकालीन परिस्थितियों और मेडिकल इमरजेंसी में ही दी जा सकेगी. इसके साथ ही बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और हवाई जहाज से यात्रा के लिए भी अनुमति लेनी होगी.

रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी बढ़ाई जाएगी सतर्कता
रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी सतर्कता बढ़ायी जाएगी. राज्य सरकार के आदेश में रेलवे और एयरपोर्ट का भी जिक्र किया गया है. हालांकि एयरपोर्ट पर पहले से मेडिकल टीम गठित है. एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की जांच होती है. रेलवे स्टेशन पर भी मेडिकल टीम मौजूद है. जयपुर जंक्शन पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होती है. लेकिन अब फिर से रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर बंदोबस्त और कड़े किए जाएंगे.

रोडवेज ने मांगा गृह विभाग से मार्गदर्शन
वहीं रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने बताया कि बुधवार को रोडवेज बसों का संचालन यथावत रहेगा. हरियाणा के लिए तय समय पर बसें चलेंगी.
गृह विभाग से मार्गदर्शन मांगा गया है. गुरुवार को गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुसार आगे का निर्णय किया जाएगा. रेलवे और एयरपोर्ट प्रशासन भी दिल्ली में उच्च अधिकारियों से निर्देश ले रहे हैं.

COVID-19 Update: राजस्थान में एक ही दिन में रिकॉर्ड 369 पॉजिटिव मिले, 9 की मौत

Rajasthan: अदालतों में खत्म होगा लॉकडाउन, 29 जून से नियमित रूप से होगी सुनवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज