होम /न्यूज /राजस्थान /

COVID-19: प्रवासी राजस्थानियों के लिए मददगार बन रहा है राजस्थान फाउंडेशन

COVID-19: प्रवासी राजस्थानियों के लिए मददगार बन रहा है राजस्थान फाउंडेशन

फाउंडेशन की हेल्पलाइन पर आ रही सूचनाओं के आधार पर तुरंत कार्रवाई कर सामाजिक संगठनों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संवाद किया जा रहा है.

फाउंडेशन की हेल्पलाइन पर आ रही सूचनाओं के आधार पर तुरंत कार्रवाई कर सामाजिक संगठनों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संवाद किया जा रहा है.

कोरोना वायरस (COVID-19) की आपदा के बीच प्रवासी राजस्थानियों को उनके घर तक पहुंचाने में राजस्थान फाउंडेशन (Rajasthan Foundation) महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

जयपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) की आपदा के बीच प्रवासी राजस्थानियों को उनके घर तक पहुंचाने में राजस्थान फाउंडेशन (Rajasthan Foundation) महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर दिन रात काम में जुटे फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव इस काम में शिद्दत से जुटे हुए हैं. फांउडेशन के जरिए देश विदेश में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को ना केवल उनके गृह जिलों और घरों तक पहुंचाया जा रहा है, बल्कि स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संवाद कर उन पीड़ितों के लिए भोजन और वाहन जैसी जरूरी मदद भी पहुंचाई जा रही है.

सीएम गहलोत रख रहे हैं पूरी नजर
बीते दिनों पुष्कर में रहने वाली कैंसर पीड़िता को जब दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर सड़क पर छोड दिया गया तो पूरा परिवार उसी हाल में ही दिल्ली से पुष्कर के लिए पैदल रवाना हो गया था. उसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी सूचना मिलने पर राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव को पीड़ित परिवार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इस पर श्रीवास्तव ने तुरंत पीड़ित परिवार को संभाला और दो दिन तक उनके साथ रहकर उनके भोजन समेत अन्य व्यवस्थाएं की. वाहन की व्यवस्था कर उस परिवार को पुष्कर भी भेजा.

हेल्पलाईन, ई-मेल और ट्वीटर पर साधा जा रहा है संपर्क
राजस्थान फाउंडेशन ने देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे राजस्थानियों की मदद के लिए हेल्पलाईन, ई-मेल और ट्वीटर पर संपर्क साधा है. वहीं फाउंडेशन की हेल्पलाइन पर आ रही सूचनाओं के आधार पर तुरंत कार्रवाई कर सामाजिक संगठनों के साथ संवाद किया जा रहा है. ताकि प्रवासी राजस्थानियों को परेशानी की हालात में तुरंत मदद मिल सके. उल्लेखनीय है कि विपदा की इस घड़ी में सभी एक दूसरे का यथासंभव सहयोग करने में जुटे हैं.

COVID-19: जैसलमेर में तबलीगी जमात के पदाधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

COVID-19: 'साथी हाथ बढ़ाना रे...', किसान एक-दूसरे के सहयोग से काट रहे हैं फसल

Tags: Coronavirus, Jaipur news, Rajasthan news

अगली ख़बर