COVID-19: कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने वालों पर राजस्थान सरकार 'रासुका' लगाने के पक्ष में नहीं

सीएम ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स पर हमला या दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सीएम ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स पर हमला या दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) पर प्रदेश में हमले बढ़ रहे हैं. लेकिन सरकार कोरोना वॉरियर्स पर हमले करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने के पक्ष में नहीं है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) पर प्रदेश में हमले बढ़ रहे हैं. लेकिन सरकार कोरोना वॉरियर्स पर हमले करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने के पक्ष में नहीं है. कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने वालों पर रासुका लगाने के सवाल पर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि रासुका लगाने की स्थिति नहीं है. यह कोई पूर्व नियोजित कार्रवाई नहीं है इसलिए रासुका की हालत नहीं है. कोरोना वॉरियर्स का हम अभिवादन करते हैं. पीएम भी यह कह चुके हैं कई जगह पुलिस का लोग स्वागत कर रहे हैं. लेकिन कुछ जगहों पर इन पर हमले हुए हैं.

कोरोना वॉरियर्स पर हमला या दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

सीएम ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स पर हमला या दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने के आरोप में अब तक 191 लोग पूरे राजस्थान में गिरफ्तार हुए हैं. कई नेता बेशर्मी से सोशल मीडिया पर कमेंट कर रहे हैं. एक घटना के लिए पूरे समुदाय को जिम्मेदार ठहराते हुए गलत कमेंट कर रहे हैं. ऐसे लोगों की निंदा की जानी चाहिए.

जब कोरोना से जंग जीत जाएंगे तो राजस्थान सबसे आगे होगा
लॉकडाउन हटने के बाद के हालात पर सीएम ने कहा राजस्थान में कोरोना संकट से निपटने में हुए काम की सब तारीफ कर रहे हैं. अफसर कर्मचारियों में काम करने का जज्बा बना है. हम खुद की पीठ थपथपाने नहीं बैठेंगे. भीलवाड़ा एक मॉडल है. वहां जल्द ही सामान्य जीवन शुरू हो जाएगा. हम संकट की इस घड़ी में स्वास्थ्य सेवाओं को भविष्य के लिए कैसे मजबूत करें इस अवसर के रूप में देख रहे हैं. इस संकट की घड़ी में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम कर रहे हैं. जब कोरोना से जंग जीत जाएंगे तो राजस्थान सबसे आगे होगा.



कोरोना में हुए काम से विदेशी पर्यटक भी प्रभावित



सीएम ने कहा कि जितने ज्यादा टेस्ट होंगे उतने ज्यादा मरीज आएंगे. वर्तमान में महज 8 मरीज आईसीयू में है. मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं. कोरोना वॉरियर्स दिन रात मेहनत कर रहे हैं। सब इससे लड़कर जीतना चाहते हैं. उदयपुर में रुके विदेशी पर्यटक यहां की व्यवस्थाओं की तारीफ कर रहे हैं. वे अपने देशों में हालात सामान्य होने तक यहीं रहना चाहते हैं।

Rajasthan: कोरोना वॉरियर्स से मारपीट, अब तक 142 घायल, 80 FIR और 114 गिरफ्तार

Lockdown: बेटे की बीमारी की खबर सुनकर 2700 किमी का सफर कर 'मां' पहुंची जोधपुर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज