लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान लॉक डाउन, पुलिस को जयपुर समेत कई जगह करनी पड़ी सख्ती
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: March 23, 2020, 8:47 PM IST
COVID-19: राजस्थान लॉक डाउन, पुलिस को जयपुर समेत कई जगह करनी पड़ी सख्ती
बिना वजह सड़कों पर घूमते हुए लोगों के साथ पुलिस ने सख्ती दिखाई.

कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते प्रदेश में जारी लॉक डाउन (Lock down) के दौरान सोमवार को पुलिस को कई जगह सख्ती बरतनी पड़ी. जयपुर में कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने पर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते प्रदेश में जारी लॉक डाउन (Lock down) के दौरान सोमवार को पुलिस को कई जगह सख्ती बरतनी पड़ी. जयपुर में कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने पर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. श्रीगंगानगर में लॉक डाउन के दौरान मोबाइल शॉप, हेयर ड्रेसर और टेलरिंग के प्रतिष्ठान खोलने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहां पुलिस ने 20 दुपहिया वाहनों के चालान भी काटे. उदयपुर में बिना बताए मुख्यालय छोड़ने के कारण विधिक माप विज्ञान विभाग के निरीक्षक रामचंद्र को निलंबित कर दिया गया है.

बेवजह सड़क पर घूमने वालों पर कार्रवाई
लॉक डाउन के कारण राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें. आवश्यक चीजों को लॉक डाउन से बाहर रखे जाने के कारण सब्जी, फल, किराना और दवाइयों की दुकान भी खुली हुई नजर आई. लेकिन इस दौरान कई लोग सड़कों पर घूमते हुए भी नजर आए तो पुलिस को उनके साथ सख्ती बरतनी पड़ी. जयपुर में पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए दूसरे लोगों को भी संदेश दिया.

अफवाह फैलाने पर 5 गिरफ्तार



जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने ऐसे लोगों के हाथ में एक पोस्टर थमाकर उनकी तस्वीर ली. इन पोस्टर्स में 'मैं समाज का दुश्मन हूं, घर से बाहर घूमूंगा, घर में नहीं रहूंगा' सरीखे संदेश लिखे हुए थे. लेकिन बाद में ऐसी तस्वीरें वायरल होने पर पुलिस ने यह कार्रवाई रोक दी. वहीं सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर भी जयपुर पुलिस की नजर रही. जयपुर के समीप बस्सी थाना इलाके में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज होने की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

समाज सेवा में भी जुटी पुलिस
इस सख्ती के बीच अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस का एक अलग चेहरा भी नजर आया. पुलिस ने लोगों को कोरोना वायरस की गंभीरता समझाने का जतन किया वहीं कई जगह जरुरतमंदों को भोजन के पैकेट भी वितरित किए. अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने जलेबी चौक पहुंचकर निराश्रित लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किए. विश्वकर्मा थाना पुलिस ने भी स्वयंसेवी संस्था की मदद से जरुरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की. वहां करीब भोजन के 500 पैकेट वितरित किए गए. इसके अलावा खोह नागोरियान पुलिस ने फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को मास्क वितरीत किए. इससे पहले रविवार को जयपुर में माणक चौक थाना पुलिस और उदयपुर में हिरणमगरी पुलिस ने भी जरुरतमंदों को भोजन के पैकेट बांटे.

 

COVID-19: राज्य सरकार ने बनाया राहत कोष, सीएम गहलोत ने की सहयोग की अपील

COVID-19: विधायक मुफ्त में बांट सकेंगे 1 लाख रुपए तक के मास्क और सेनिटाइजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर