लाइव टीवी

COVID-19: दिल्लीवासियों की सेवा में जुटे हैं राजस्थान पुलिस के जवान
Jaipur News in Hindi

Abhishek Aadha | News18 Rajasthan
Updated: March 31, 2020, 8:25 PM IST
COVID-19: दिल्लीवासियों की सेवा में जुटे हैं राजस्थान पुलिस के जवान
ये पुलिसकर्मी बिना किसी हलवाई और अन्य सहायता के खुद ही बावर्ची बनकर खाना बनाते हैं और फिर जरुरतमंदों को बांटते हैं.

कोरोना संकट (Corona crisis) से जूझ रहे दिल्लवासियों की सेवा के लिए वहां तैनात राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के अधिकारी और जवान भी कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना संकट (Corona crisis) से जूझ रहे दिल्लवासियों की सेवा के लिए वहां तैनात राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के अधिकारी और जवान भी कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच राजस्थान पुलिस के ये जवान प्रतिदिन करीब डेढ़ सौ लोगों के खाने के साथ ही सैकड़ों पक्षियों, बंदरों, स्ट्रीट डॉग्स और बिल्लियों के लिए भी भोजन की व्यवस्था में जुटे रहते हैं.

खुद ही खाना बनाते हैं और बांटते हैं
दिल्ली में राजस्थान के सीएम की सिक्योरिटी के लिए वहां पदस्थापित पुलिसकर्मी इन दिनों पूरी तरह से दिल्लीवासियों की सेवा में जुटे हैं. इंस्पेक्टर रामचंद्र खटीक और बद्रीप्रसाद की अगुवाई में सीएम सिक्योरिटी के ये जवान कोरोना प्रभावितों के खाने के इंतजाम में पूरा समय लगा रहे हैं. ये पुलिसकर्मी बिना किसी हलवाई और अन्य सहायता के खुद ही बावर्ची बनकर खाना बनाते हैं और फिर जरुरतमंदों को बांटते हैं.

आपदा की इस घड़ी में कोई भूखा नहीं रहे



सहायक पुलिस उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार इन दिनों सुबह उठते ही अपने जवानों के साथ जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार करने में जुट जाते हैं. 11 बजे तक खाना तैयार करते हैं. उसके बाद खाने की पैकिंग कर पुलिस के जवान सरकारी जिप्सी में उसे रखकर जरुरतमंदों की भूख मिटाने के लिए निकल पड़ते हैं. दिल्ली के लुटियन जोन से लेकर अस्पतालों के बाहर और कच्ची बस्तियों में जरूरतमंदों को ढूंढ ढूंढकर यह ये जवान उन्हें भोजन पहुंचाने का भरसक प्रयास करते हैं ताकि आपदा की इस घड़ी में कोई भूखा नहीं रहे.



छोटा सा बेड़ा बड़ा काम करने में जुटा है
गरीब को गणेश मानकर अपने सीमित संसाधनों के बावजूद राजस्थान पुलिस का यह छोटा सा बेड़ा बड़ा काम करने में जुटा रहता है. पुलिसकर्मी इस काम का क्रेडिट खुद ना लेकर इसे सीएम अशोक गहलोत से मिली प्रेरणा बताते हैं. ये पुलिसकर्मी जरुरतमंद लोगों के अलावा स्ट्रीट डॉग्स और बिल्लियों के लिए दूध-बिस्किट, बंदरों के लिए केले और गरीब बच्चों के लिए बिस्किट का इंतजाम
करके भी चलते हैं.

COVID-19: भीलवाड़ा में 3 से 13 अप्रेल तक 'महा-कर्फ्यू', लग जाएंगी ये पाबंदियां 

COVID -19 : ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 10 और कोरोना पॉजिटिव मिले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 8:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading