लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना के हॉट स्पॉट बने जयपुर के रामगंज में हेल्थ वर्कर से मारपीट
Jaipur News in Hindi

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: April 2, 2020, 2:09 PM IST
COVID-19: कोरोना के हॉट स्पॉट बने जयपुर के रामगंज में हेल्थ वर्कर से मारपीट
रामगंज में लोग टीम को देखकर या तो दरवाजा बंद कर रहे हैं या फिर बदतमीजी कर रहे हैं.

राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के सबसे बड़े हॉट स्पॉट बन चुके राजधानी जयपुर के रामंगज इलाके (Ramganj area) में अब लोग हैल्थ टीम के साथ बदतमीजी करने पर उतारु हो रहे हैं. स्क्रीनिंग करने घर-घर पहुंच रही टीम के साथ मारपीट घटना सामने आई है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के सबसे बड़े हॉट स्पॉट बन चुके राजधानी जयपुर के रामंगज इलाके (Ramganj area) में अब लोग हैल्थ टीम के साथ बदतमीजी करने पर उतारु हो रहे हैं. स्क्रीनिंग करने घर-घर पहुंच रही टीम के साथ मारपीट घटना सामने आई है. इलाके में स्क्रीनिंग टीम पर हमले की लिखित शिकायत भी की जा चुकी है. क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मामले के बाद पहले से कर्फ्यू लगाए गए इस क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. अब यहां ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है.

अब तक 33 पॉजिटिव केस आ चुके हैं
जयपुर की वॉल सिटी के रामगंज में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यहां अब तक कोरोना के 33 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. ओमान से आए एक युवक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां इसके केस तेजी से बढ़े हैं. ज्यादातर पॉजिटिव केस इस युवक के रिश्तेदार हैं. आज भी रामगंज में 7 पॉजिटिव केस पाए गए हैं. सरकार के लिए चिंता का विषय बने रामगंज क्षेत्र समेत वॉल सिटी के एरिया को कवर करने वाले सभी सात थाना क्षेत्र में काफी समय पहले ही कर्फ्यू लगा दिया गया था. उसके बाद गत मंगलवार शाम को इस वॉल सिटी एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया. सभी तरह की आवाजाही रोक दी गई. घर-घर स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है.

हेल्थ टीम को देखकर दरवाजा बंद कर रहे हैं



लेकिन इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने में जुटी हेल्थ टीम के साथ स्थानीय वाशिंदों द्वारा बदसलूकी की घटना आई है. स्थानीय वाशिंदे हेल्थ वर्कर को सर्वे और स्क्रीनिंग में सहयोग नही कर रहे हैं. यहां तक कि मारपीट कर रहे हैं. गुरुवार को सुबह स्क्रीनिंग करने पहुंची टीम पुलिस की पोस्ट के पास खड़ी नजर आई. स्क्रीनिंग टीम के एक सदस्य ने बताया कि उसके साथ मारपीट की गई है. टीम का कहना है कि लोग समझने को तैयार ही नहीं कि स्क्रीनिंग जरुरी है. लोग टीम को देखकर या तो दरवाजा बंद कर रहे हैं या फिर बदतमीजी कर रहे हैं. उल्टे टीम पर आरोप लगा रहे हैं कि हम कोरोना फैला रहे हैं.



ड्रोन से की जा रही है निगरानी
फिलहाल पूरा इलाका सील है. सभी सडकें और गलियां बैरिकेटिंग कर बंद कर दी गई हैं. पुलिस के जवान हर गली के नुक्कड़ पर तैनात कर दिए गए हैं. ये सख्ती इसलिए की गई कि रामगंज में लॉकडाउन का पालन न करने की लगातार शिकायतें आ रही हैं. रामगंज में लोगों को घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है. ड्रोन कैमरों में किसी के भी घर से बाहर नजर आने पर पुलिस वहां पहुंचकर न केवल उन्हें घर के अंदर कर रही है, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

COVID-19: राजस्थान में कोरोना से तीसरी मौत, अलवर के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

COVID-19: टोंक में भी 4 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद लगाया कर्फ्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 1:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading