Home /News /rajasthan /

COVID-19: राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, आज 117 नए केस आए

COVID-19: राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, आज 117 नए केस आए

जयपुर में आज 63 नए संक्रमित लोग सामने आए हैं.

जयपुर में आज 63 नए संक्रमित लोग सामने आए हैं.

राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस (COVID-19) के रिकॉर्ड पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. प्रदेश में आज सुबह से दोपहर तक 117 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इस बढ़ोतरी के बाद राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 678 हो गई है.

जयपुर. राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस (COVID-19) के रिकॉर्ड तोड़ पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. प्रदेश में आज सुबह से दोपहर तक 117 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इस बढ़ोतरी के बाद राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 678 हो गई है. आज आए पॉजिटिव मरीजों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी राजधानी जयपुर (Jaipur) में हुई है. जयपुर में आज 63 नए संक्रमित लोग सामने आए हैं.

टोंक में डेढ़ दर्जन नए मरीज आए
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह के अनुसार शनिवार को पॉजिटिव आए नए मरीजों में से 63 अकेले जयपुर पाए गए हैं. जयपुर में अब 286 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. वहीं उसके बाद दूसरे नंबर पर टोंक में डेढ़ दर्जन संक्रमित लोग मिले हैं. ये सभी टोंक में बम्बोरी गेट इलाके के हैं. इनके अलावा बांसवाड़ा में 13, जैसलमेर के पोकरण समेत दौसा और करौली में भी 1-1 पॉजिटिव सामने आया है.

अब यह है राजस्थान की स्थिति
सिंह ने बताया कि अब जयपुर में 286, जोधपुर में 93 (इनमें ईरान से आए 50 भारतीय भी शामिल हैं), टोंक में 45, बांसवाड़ा में 37, कोटा में 33, झुन्झुनूं में 31, भीलवाड़ा में 28, जैसलमेर में 28, बीकानेर में 24 और झालावाड़ में 12 पॉजिटिव मरीज हैं. वहीं चूरू में 11, भरतपुर में 9, दौसा में 8, अलवर में 6, अजमेर, डूंगरपुर में 5-5, उदयपुर में 4, करौली में 3, पाली और प्रतापगढ़ में 2-2 पॉजिटिव, बाड़मेर, धौलपुर, नागौर व सीकर में 1-1 पॉजिटिव मरीज है. प्रदेश में अब तक 116 पॉजिटिव मरीज नगेटिव हो चुके हैं. इनमें से 58 को पूर्ण स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से 8 लोगों की मौत हो चुकी है.

जयपुर में सबसे ज्यादा मरीज रामगंज में
जयपुर में सबसे ज्यादा मरीज चारदीवारी क्षेत्र के रामगंज में हैं. यहां जब से सघन डोर टू डोर सर्वे का काम शुरू हुआ उसके बाद से लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि दर्ज की गई है. यहां घर-घर किया जा रहा स्क्रीनिंग सर्वे का काम काफी कारगर साबित हुआ है. घरों में छिपे पॉजिटिव सामने आने लगे हैं.

Lockdown: इस बार अबूझ सावे आखातीज पर नहीं गूंजेगा 'आज मेरे यार की शादी है'

COVID-19: अब सार्वजनिक स्थानों पर थूका तो खैर नहीं, हो सकती है 1 माह की सजा

Tags: Coronavirus, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर