• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जयपुर: रोडवेज कर्मचारियों से की कटौती, लेकिन सीएम Covid फंड तक नहीं पहुंची राशि

जयपुर: रोडवेज कर्मचारियों से की कटौती, लेकिन सीएम Covid फंड तक नहीं पहुंची राशि

पीएम कोविड फंड तक नहीं पहुंची रोडवेज कर्मचारियों की राशि.

पीएम कोविड फंड तक नहीं पहुंची रोडवेज कर्मचारियों की राशि.

इसे लेकर राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस (इंटक) के महामंत्री हनुमान सहाय भारद्वाज ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को पत्र लिखकर प्रबंधन की शिकायत की है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना महामारी (Coronavirus) के चलते पूरे देश में हालत खराब हो रखी है. सबसे ज्यादा परेशानी मजदूर वर्ग को झेलनी पड़ रही है. लेकिन देश में ऐसे भी कई लोग हैं जो इन लोगों की सहायता के लिये जितनी हो सकती है उस हिसाब से मदद कर रहे हैं. इसी तरह की मदद रोडवेज (Roadways) के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों ने भी की थी. इन्होंने अपने 1 दिन का वेतन और पेंशन "सीएम कोविड-19 फंड" में जमा कराने की सहमति दी थी. रोडवेज प्रबंधन ने इसके अनुसार कटौती भी कर ली, लेकिन आज तक सीएम कोविड फंड में यह राशि जमा नहीं कराई.

करीब 1 करोड़ है राशि
रोडवेज के करीब 14 हजार सेवारत और करीब 6 हजार पेंशनर्स की 1 दिन की सहायता से प्रबंधन के पास 1 करोड़ रुपये जमा हुए, जिसका चैक रोडवेज प्रबंधन को सीएम कोविड फंड में जमा कराना था. लेकिन प्रबंधन ने आज तक वह जमा नहीं कराया. जबकि प्रबंधन ने कर्मचारियों के वेतन में से मार्च और पेंशनर्स की पेंशन में से अप्रैल के प्रथम सप्ताह में ही कटौती कर ली थी.

मुख्यमंत्री को हुई शिकायत
इसे लेकर राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस (इंटक) के महामंत्री हनुमान सहाय भारद्वाज ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर प्रबंधन की शिकायत की है. उन्होंने अपने पत्र में मांग की है कि जल्द से जल्द यह राशि कोविड फंड में जमा करवाई जाए. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन में रोडवेज मुख्यालय 20 अप्रैल से लगातार खुल रहा है. इससे पहले भी तनख्वा,पेंशन और अन्य भुगतान बिल बनाने के लिए ऑफिस खोला गया था. उसके बाद भी सहायता चैक नहीं बनाना प्रबंधन की लापरवाही दर्शाता है.

वित्तीय सलाहकार की सफाई
वहीं, वीना गुप्ता, वित्तीय सलाहकार, रोडवेज ने इस पर सफाई देते हुए कहा, 'लॉकडाउन के चलते हम चैक नहीं जमा करवा पाए. लेकिन एक दो दिन में हम ये काम पूरा कर लेंगे.'

ये भी पढ़ें: जयपुर: Lockdown में फंसे श्रमिकों की घर वापसी का खर्च उठाएगी गहलोत सरकार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज