लाइव टीवी

COVID-19: प्रभावितों की मदद के लिए पूरी शिद्दत से जुटा हुआ है रॉयल ग्रुप
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: April 2, 2020, 8:38 PM IST
COVID-19: प्रभावितों की मदद के लिए पूरी शिद्दत से जुटा हुआ है रॉयल ग्रुप
जरुरतमंदों तक सूखा राशन, भोजन के पैकेट, मास्क और सेनेटाइजर पहुंचाया जा रहा है.

कोरोना वायरस (COVID-19) के महासंकट से निपटने में सहयोग देने के लिए हर कोई आगे आ रहा है. कोई प्रभावितों को खाना खिलाने में जुटा है तो उन तक सूखा राशन पहुंचाने. कोई उनको मास्क बांट रहा है तो कोई सेनेटाइजर.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के महासंकट से निपटने में सहयोग देने के लिए हर कोई आगे आ रहा है. कोई प्रभावितों को खाना खिलाने में जुटा है तो उन तक सूखा राशन पहुंचाने. कोई उनको मास्क बांट रहा है तो कोई सेनेटाइजर. सामर्थ्यवान से लेकर आमजन तक सभी एक दूसरे को सहारा देने में लगे हैं. इसी कड़ी में राजधानी जयपुर (Jaipur) में व्हाट्स ग्रुप 'रॉयल ग्रुप' (Royal Group) भी पूरी शिद्दत से प्रभावितों की सेवा में जुटा हुआ है.

कोरोना संकट की दस्तक के बाद से सक्रिय हो गया ग्रुप
इस ग्रुप से जुड़े लोग जयपुर के विभिन्न इलाकों में रहते हैं. यह ग्रुप कोरोना संकट की जयपुर में दस्तक के बाद से सक्रिय हो गया. ग्रुप के सदस्य शहर के विभिन्न इलाकों में प्रभावितों को सूखा राशन, भोजन के पैकेट और मास्क तथा सेनेटाइजर से लेकर तमाम तरह का सहयोग कर रहे हैं. सर्व समाज के इस ग्रुप में विभिन्न तबकों और प्रोफेशन के लोग जु़ड़े हुए हैं. कोरोना संकट में मदद करने के लिए ग्रुप के सदस्य अपनी-अपनी जेब से कलेक्शन करने के अलावा विभिन्न संगठनों से संपर्क कर उनका भी सहयोग लेकर प्रभावितों को
हरसंभव मदद पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं.



सूखा राशन, भोजन के पैकेट, मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध करवा रहे हैं
ग्रुप के संचालक रविन्द्र सिंह चिंडालिया ने बताया कि कुछ लोगों से शुरू हुआ यह ग्रुप अब काफी बढ़ चुका है. लिहाजा इस व्हाट्स ग्रुप को 1 से 9 नबंर की सिरीज में बांट रखा है. इससे ग्रुप में करीब 2000 लोग जुड़े हुए हैं. ग्रुप के सदस्य अलग-अलग इलाकों में भोजन के पैकेट तैयार करवाकर नियमित तौर पर लोगों तक पहुंचा रहे हैं. इसके साथ जरुरतमंदों तक सूखा राशन, मास्क और सेनेटाइजर भी पहुंचा रहे हैं.



COVID-19: प्रभावितों की मदद के लिए पूरी शिद्दत से जुटा हुआ है रॉयल ग्रुप COVID-19: Royal group is fully engaged to help the affected
कोई भी जरुरतमंद ग्रुप से संकट की इस घड़ी में संपर्क कर सहायता ले सकता है.


ये तरीका अपना रखा है
ग्रुप की तरफ से जयपुर के अलग-अलग 32 इलाकों में रहने वाले कुछ मुख्य लोगों के नाम और उनके फोन नंबर की एक सूची तैयार की गई है. इस सूची को ग्रुप के सदस्यों से अपने-अपने संपर्कों वाले लोगों को फॉरवर्ड कराया गया है. इसके चलते यह सूची काफी लोगों के पास पहुंच चुकी है. इसमें जिस इलाके में किसी जरुरतमंद का खाने-पीने के सामान की दरकार होती है वह उस सूची में से अपने इलाके के व्यक्ति का नंबर लेकर उससे मदद मांग सकता है.

कोई भी जरुरतमंद ग्रुप से मदद ले सकता है
ग्रुप शहर के अजमेर रोड, वैशाली नगर, पांच्यावाल, सिरसी रोड, मानसरोवर, श्याम नगर, गोपालपुरा, रिद्धि सिद्धि, मालवीय नगर, ट्रांसपोर्ट, नगर, रामगढ़ मोड़, राजा पार्क, वीकेआई, सरना डूंगर, सीकर रोड, विद्याधर नगर, बनीपार्क, अंबाबाड़ी, दिल्ली रोड और सांगानेर समेत, शहर के लगभग सभी जगह सेवा दे रहा है. कोई भी जरुरतमंद ग्रुप से संकट की इस घड़ी में ग्रुप से संपर्क कर सहायता ले सकता है. ग्रुप हर संभव सहयोग के लिए तैयार है. ग्रुप मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशि देने के लिए सहयोग जुटा रहा है. अभी तक करीब ढाई लाख रुपए एकत्र हो चुके हैं.

COVID-19: भीलवाड़ा में कल सुबह से 13 अप्रेल रात तक 'महा-कर्फ्यू'

COVID-19: कोरोना के हॉट स्पॉट बने जयपुर के रामगंज में हेल्थ वर्कर से मारपीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 8:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading