Home /News /rajasthan /

COVID-19: जयपुर में घाटगेट कब्रिस्तान के मेन गेट पर लगाया सैनेटाइजर चेंबर

COVID-19: जयपुर में घाटगेट कब्रिस्तान के मेन गेट पर लगाया सैनेटाइजर चेंबर

इसका पूरा खर्च जामा मस्जिद कमेटी ने उठाया है.

इसका पूरा खर्च जामा मस्जिद कमेटी ने उठाया है.

प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के हॉटस्पॉट बने जयपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 900 के करीब पहुंच गई है. वहीं यहां मौतों की संख्या भी 32 हो चुकी है. जयपुर के घाटगेट स्थित कब्रिस्तान में 11 ऐसे जनाजे आ चुके हैं, जिनकी मौत कोरोना की वजह से हुई है. इसलिए एहतियात के तौर पर यहां सबसे पहले सैनेटाइजर चेंबर लगाया गया है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के हॉटस्पॉट बने जयपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 900 के करीब पहुंच गई है. वहीं यहां मौतों की संख्या 32 हो चुकी है. जयपुर के घाटगेट स्थित कब्रिस्तान में 11 ऐसे जनाजे आ चुके हैं जिनकी मौत कोरोना की वजह से हुई है. कब्रिस्तान में मौजूद लोगों और यहां जनाजे के साथ आने वाले लोगों की हिफाजत के लिए जामा मस्जिद कमेटी ने इसके गेट पर सैनेटाइजर चेंबर (Sanitizer Chamber) लगाया है, ताकि यहां आने-जाने वाले हर व्यक्ति को अच्छे से सैनेटाइज किया जा सके.

ताकि किसी तरह से संक्रमण की आशंका न हो
राजस्थान में कोरोना की वजह से अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के दौरान किसी तरह के संक्रमण का खतरा न हो इसके लिए ऐहतियात के तौर पर सभी तरह के बचाव के प्रयास किए जा रहे हैं. जयपुर में कोरोना पॉजिटिव के ज्यादा मामले मुस्लिम समाज के लोगों के हैं. कोरोना से हुई मौतों के मामलों में मुस्लिम समाज के ही लोग ज्यादा हैं. ऐसे में गाइडलाइन के मुताबिक यहां शवों के लिए जेसीबी से 11 फीट गहरी कब्र खुदवाकर उन्हें दफनाया जा रहा है. इस तरह के मामलों में किसी तरह से संक्रमण की आशंका न हो इसके लिए घाटगेट स्थित कब्रिस्तान के मेन गेट पर गुरुवार को सैनेटाइजर चेंबर लगाया गया है.

जामा मस्जिद कमेटी ने उठाया है इसका खर्च
इसका पूरा खर्च जामा मस्जिद कमेटी ने उठाया है. सैनेटाइजर चेंबर को शुरू करते हुए वक्फ बोर्ड राजस्थान के चेयरमैन खानु खां बुधवाली ने कहा कि घाटगेट कब्रिस्तान में अभी तक सबसे ज्यादा ऐसे जनाजे आए हैं, जिनकी मृत्यु कोरोना से हुई है. इसलिए एहतियात के तौर पर यहां सबसे पहले सैनेटाइजर चेंबर लगाया गया है. इसमें जामा मस्जिद कमेटी ने मदद की है. बुधवाली ने कहा कि जयपुर और राजस्थान के कोरोना प्रभावित सभी ऐसे शहरों के कब्रिस्तान में ऐसे ही सैनेटाइजर चेंबर लगाए जाएंगे.

COVID-19 : हॉटस्पॉट जयपुर में 21 नए पॉजिटिव केस आए, अब तक 32 की मौत

गहलोत सरकार कर्मचारियों को देगी बड़ी राहत, अप्रैल के वेतन में नहीं होगी कटौती

Tags: Corona epidemic, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर