Home /News /rajasthan /

COVID-19: जयपुर में नहीं थम रही पॉजिटिव मरीजों की रफ्तार, आज फिर 23 नए केस मिले

COVID-19: जयपुर में नहीं थम रही पॉजिटिव मरीजों की रफ्तार, आज फिर 23 नए केस मिले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दिशा निर्देश दिए हैं कि रेड, ऑरेंज ज़ोन में कन्टेनमेंट के जरिए संक्रमण को फैलने से रोकें. (Demo Pic)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये दिशा निर्देश दिए हैं कि रेड, ऑरेंज ज़ोन में कन्टेनमेंट के जरिए संक्रमण को फैलने से रोकें. (Demo Pic)

प्रदेशभर में मंगलवार को दोपहर दो बजे तक 73 नए मामले सामने चुके हैं. इनमें से 23 मामले सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों वाले शहर जयपुर के हैं. इनके साथ ही जयपुर में अब पॉजिटिव मामलों की संख्या 856 तक जा पहुंची है.

जयपुर. लॉकडाउन 2.0 को पूरे होने में महज कुछ ही दिन शेष हैं. राजस्थान में नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का सिलसिला धीमा जरुर हुआ है, लेकिन वह पूरी तरह से थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेशभर में मंगलवार को दोपहर दो बजे तक 73 नए मामले सामने चुके हैं. इनमें से 23 मामले सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों वाले शहर जयपुर के हैं. इनके साथ ही जयपुर में अब पॉजिटिव मामलों की संख्या 856 तक जा पहुंची है. वहीं प्रदेशभर में यह आंकड़ा 2335 को छू चुका है. कोरोना के कारण प्रदेशभर में 51 मौतें हो चुकी हैं.

रामगंज क्षेत्र से अभी भी लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं
जयपुर में कोरोना के हॉट-स्पॉट बने रामगंज क्षेत्र से अभी भी लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. मंगलवार को जयपुर में सामने आए 23 नए केसेज में भी ज्यादातर परकोटा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं. जयपुर के ये 23 मामले रामगंज, अजमेरी गेट और एमआई रोड से लगते क्षेत्रों में सामने आए हैं. रामगंज के बाद राजधानी के कई क्षेत्रों में मामले सामने आए हैं, लेकिन उनकी संख्या काफी कम है.

कुछ इलाकों से कर्फ्यू हटा, कुछ नई जगहों पर लगा
कोरोना के हॉट-स्पॉट जयपुर के 25 से अधिक थाना इलाकों के विभिन्न चिन्हित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. इनमें परकोटा क्षेत्र के अलावा शास्त्री नगर, विद्याधर नगर, आमेर, लालकोठी, आदर्श नगर, खोह-नागोरियान, मोती डूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, जवाहर नगर, मालपुरा गेट, प्रतापनगर, करणी विहार, सदर, करधनी, विधायकपुरी, शिप्रापथ, मुहाना, श्याम नगर, मानसरोवर, जालुपूरा थाना क्षेत्र के चिन्हित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है. जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो रहे हैं, वहां से कर्फ्यू हटाया भी जा रहा है. पुलिस ने हाल ही में सोडाला की सत्येन्द्र कॉलोनी और रामनगर एक्सटेंशन के सुंदर विहार के चिन्हित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने के साथ ही श्याम नगर के नंदविहार और महेश नगर के चिन्हित क्षेत्र से कर्फ्यू हटा लिया है. यहां जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे अब उनकी रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है.

कोरोना से 51 मौतें, 584 डिस्चार्ज
कोरोना के कारण राजस्थान में कुल 51 लोगों की मौतें हो चुकी हैं. कोरोना पॉजिटिव कुल 2335 मामलों में स्वस्थ होने वालों का अनुपात भी लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना से अब तक प्रदेश में 768 मरीज रिकवर हो चुके हैं. इनमें 584 को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसी तरह राजधानी जयपुर में 273 मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं और 249 मरीजों को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है.

सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हुआ कोरोना फ्री!
प्रदेश के जयपुर स्थित सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल से मंगलवार को एक अच्छी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि एसएमएस अस्पताल में एक बुजूर्ग कोरोना पॉजिटिव से अब कोरोना फ्री हो चुका है. पूरी तरह से स्वस्थ होने पर उसे डिस्चार्ज करने की तैयारी की जा रही है. राजधानी के सी-स्कीम क्षेत्र में रहने वाले इस बुजूर्ग को संभवतया अस्पताल से आज डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. करीब 90 वर्ष के उम्रदराज व्यक्ति के कोरोना से रिकवर हो जाने से एसएमएस अस्पताल के चिकित्सक भी उत्साहित हैं.

COVID: प्लाजमा थैरेपी के लिए तैयार है भीलवाड़ा, यहां 30 मरीज हो चुके हैं रिकवर

Lockdown: सीकर में अनोखी शादी, बाइक पर आया दूल्हा और दुल्हन को ले गया

आपके शहर से (जयपुर)

Tags: Corona epidemic, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर