Home /News /rajasthan /

जयपुर: PG में रहने वाले डेढ़ सौ से अधिक छात्र परेशान, पैसे ना होने से घर जाने में हो रही दिक्कत

जयपुर: PG में रहने वाले डेढ़ सौ से अधिक छात्र परेशान, पैसे ना होने से घर जाने में हो रही दिक्कत

जयपुर में पीजी में रहने वाले 150 से अधिक छात्र परेशान (फाइल फोटो)

जयपुर में पीजी में रहने वाले 150 से अधिक छात्र परेशान (फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बंगाल और बिहार के छात्र (Students) राजधानी के जगतपुरा और प्रताप नगर क्षेत्र में स्थित विश्वविद्यालय में पढ़ाई करते हैं. लेकिन इनमें से कई निजी विश्वविद्यालय अब संकट के समय में उन्हें किसी तरह की मदद मुहैया नहीं करा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में अन्य राज्यों के छात्र अपने घर लौटने का इंतजार कर रहे हैं. जयपुर के प्रताप नगर में करीब डेढ़ सौ छात्र हैं जो पीजी (PG) में रहते हैं और लॉकडाउन (Lockdown) के कराण अपने-अपने घरों में नहीं जा रहे हैं. इनमें से ज्यादातर छात्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के हैं. इन छात्रों (Students) ने फिलहाल प्रशासन से स्वीकृति के साथ ही यातायात की व्यवस्था की गुहार लगाई है.

जगतपुरा और प्रताप नगर क्षेत्र के विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों से प्राइवेट ट्रांसपोर्टर मुंह मांगे दाम मांग रहे हैं, जो आम स्टूडेंट्स वहन नहीं कर सकते हैं. ऐसे में इन छात्रों ने राज्य सरकार से गुहार लगाई है. स्टूडेंट्स का कहना है कि लॉकडाउन के डेढ़ महीने का समय बीतने के बाद अब उनके पास पर्याप्त पैसा और संसाधन नहीं हैं, जिसके चलते वे अपने राशन और भोजन का प्रबंध भी नहीं कर पा रहे हैं. इनमें से कई छात्रों की आर्थिक स्थिति भी कमजोर हैं, जो अपने घरों तक पहुंचने के लिए निजी ट्रांसपोर्टर्स को मोटी रकम चुकाने में सक्षम नहीं हैं. छात्र चाह रहे हैं कि राज्य सरकार को वाजिब दरों पर सरकारी या निजी बसें उपलब्ध करानी चाहिए, जिसके चलते वे अपने गंतव्य तक पहुंच सकें.

एबीपीवी कर रहा छात्रों की मदद
आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बंगाल और बिहार के छात्र राजधानी के जगतपुरा और प्रताप नगर क्षेत्र में स्थित विश्वविद्यालय में पढ़ाई करते हैं. लेकिन इनमें से कई निजी विश्वविद्यालय अब संकट के समय में उन्हें किसी तरह की मदद मुहैया नहीं करा रहे हैं. छात्र संगठन एबीवीपी ने इन छात्रों की मदद के लिए राशन भोजन और मास्क उपलब्ध कराए हैं.

राजस्थान में 3317 पहुंचा आंकड़ा
उल्लेखनीय है कि, राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ रही तादाद के चलते बुधवार तक यहां इनकी संख्या 3317 तक पहुंच गई है. बुधवार को प्रदेश में दिनभर में 159 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं 4 और मौतें भी दर्ज की गई हैं. इससे मौतों की संख्या भी अब बढ़कर 93 हो गई है. अब तक सामने आए कुल केसेज में 1739 केस पॉजिटिव से नगेटिव हो चुके हैं. इनमें से 1275 को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में अब कुल 1485 एक्टिव केस रह गए हैं.

ये भी पढ़ें: COVID 19 Update: राजस्थान में 159 नए पॉजिटिव केस के साथ संख्या पहुंची 3317 पर, 4 और पीड़ितों ने तोड़ा दम

Tags: Corona, COVID 19, Jaipur news, Lockdown, Rajasthan news, Students.youth

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर