लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षक-कर्मचारी सीएम सहायता कोष देंगे एक दिन का वेतन
Jaipur News in Hindi

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: March 23, 2020, 9:41 AM IST
COVID-19: राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षक-कर्मचारी सीएम सहायता कोष देंगे एक दिन का वेतन
कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षक—कर्मचारी सीएम सहायता कोष में एक दिन का वेतन देंगे. (File Photo)

शिक्षक संघ रूटा और अशैक्षणिक कर्मचारी संघ ने कार्यकारिणी के सभी सदस्यों के साथ वार्ता के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को अपनी ओर से मार्च महीने की तनख्वाह में से एक दिन के वेतन का सहयोग सीएम सहायता कोष में देने का संकल्प लिया है

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर लोगों में जागरूकता देखने को मिल रही है. वहीं लोग सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के पालन के साथ ही सहयोग के लिए भी आगे आ रहे हैं. राजस्थान यूनिवर्सिटी के शिक्षकों और कर्मचारियों ने नई पहल करते हुए कोरोना से निपटने के लिए सरकार को एक दिन का मूल वेतन (One Day Salary) देने की घोषणा की है. शिक्षक संघ रूटा और अशैक्षणिक कर्मचारी संघ ने कार्यकारिणी के सभी सदस्यों के साथ वार्ता के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को अपनी ओर से मार्च महीने की तनख्वाह में से एक दिन के वेतन का सहयोग मुख्यमंत्री सहायता कोष (CM Relief Fund) में देने का संकल्प लिया है.

500 शिक्षक और 1000 कर्मचारी देंगे आर्थिक सहयोग

रूटा के अध्यक्ष राहुल चौधरी का कहना है कि अपनी ओर से वो भी सरकार के साथ इस प्रयास में शामिल हैं इसलिए उनकी यह पहल जरूर आगे बढ़ेगी. यूनिवर्सिटी में तकरीबन पांच सौ शिक्षक है. इसके साथ एक हजार कर्मचारी भी इस पहल से जुड़े हैं.

पुलवामा हमले के बाद 27 लाख रुपये की दी गई थी मदद



विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी भूपेन्द्र सिंह के मुताबिक समय-समय पर यूनिवर्सिटी के शिक्षकों और कर्मचारियों ने अपनी ओर से आर्थिक सहायता की है. पुलवामा हमले के दौरान भी करीब 27 लाख रुपये की राशि सीएम सहायता कोष में भेंट की गई थी.

वहीं, रूटा के अध्यक्ष का कहना है कि यूनिवर्सिटी शिक्षकों ने खुद आगे बढ़-चढ़ कर इस पहल में हिस्सा लिया है. ऐसे में उन्होंने सभी शिक्षकों से इसके लिए आग्रह किया है. इसके बाद बड़े स्तर पर सहमति प्राप्त होने के बाद ये घोषणा की है. इस पहल के बाद कई और सरकारी विभागों में भी इसे लेकर जागरूकता देखी जा रही है.

ये भी पढ़ें:  Corona effect: 'जनता कर्फ्यू' के बीच बंद कमरे में मास्क लगाकर लिए सात फेरे

COVID-19: मोदी सरकार ने की गहलोत सरकार के राजस्थान 'लॉक डाउन' निर्णय की सराहना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 8:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,147,422

     
  • कुल केस

    1,598,226

    +80,203
  • ठीक हुए

    355,401

     
  • मृत्यु

    95,403

    +6,946
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर