लाइव टीवी

COVID-19: आमजन की संकल्प शक्ति, देश-विदेश में जलाए गए दीपक, राजे ने कहा- जंग कठिन जरूर है, लेकिन असंभव नहीं
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: April 5, 2020, 11:17 PM IST
COVID-19: आमजन की संकल्प शक्ति, देश-विदेश में जलाए गए दीपक, राजे ने कहा- जंग कठिन जरूर है, लेकिन असंभव नहीं
आमजन ने सामूहिक संकल्प शक्ति के इस अभियान में भजनों और कीर्तन के साथ भाग लिया. जयपुर की एक बिल्डिंग में जलाए गए दीपक.

कोरोना (COVID-19) के खिलाफ जारी लड़ाई में रविवार को देशभर में आमजन ने दीपक और मोमबत्ती जलाकर इससे लड़ने के लिए सामूहिक संकल्प शक्ति (Collective will power) का परिचय दिया.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना (COVID-19) के खिलाफ जारी लड़ाई में रविवार को देशभर में आमजन ने दीपक और मोमबत्ती जलाकर इससे लड़ने के लिए सामूहिक संकल्प शक्ति (Collective will power) का परिचय दिया. रात को ठीक 9 बजे लोगों ने घरों की लाइटें बंदकर पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के सामूहिक संकल्प शक्ति के आह्वान में बढ़ चढ़कर भागिदारी निभाई. देश और प्रदेश समेत विदेशों में रह रहे भारतीयों ने भी इसमें सहभागिता निभाई.

हमारी जीत अवश्य होगी
आमजन के साथ ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी अपने निवास पर दीपक जलाकर संकल्प शक्ति में भागिदारी निभाई. उसके बाद राजे ने ट्वीट कर कहा कि आज पूरे देश ने अपनी सामूहिक संकल्प शक्ति का परिचय देकर अंधकार से प्रकाश की तरफ़ जाने का संदेश दिया है. राजे ने कहा कि मैंने भी अपने निवास स्थान से दीपक जलाकर भारत की संकल्प शक्ति में अपनी भागीदारी निभाई. कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ भारत की लड़ाई में हमारी जीत अवश्य होगी. Covid-19 को खत्म करने के लिए देश के हर नागरिक का संकल्प व धैर्य अभिनंदन योग्य है. कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी जंग कठिन जरूर है, लेकिन असंभव नहीं है. हमें बस इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ना है. जहां तक संभव हो सके घरों में ही रहना है व सरकार के निर्देशों का पालन करना है.

COVID-19: कोरोना के खिलाफ लड़ाई आमजन ने दिखाई संकल्प शक्ति, विदेशों भी जगाए गए दीपक COVID-19:The battle against Corona showed the determination power
अंधकार से प्रकाश की तरफ़ जाने का संदेश.




जॉर्जिया एंड आर्मीनिया में भारत के राजदूत ने जलाए दीपक


वहीं जॉर्जिया एंड आर्मीनिया में भारत के राजदूत केडी देवल ने प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर वहां राजदूत आवास में दिए जलाए. बाड़मेर जिले के निवासी 2002 बैच के आईएफएस अधिकारी देवल ने राजदूत आवास में 9 बजे लाइट बंद कर दीयों के जरिये रोशनी की.

COVID-19: कोरोना के खिलाफ लड़ाई आमजन ने दिखाई संकल्प शक्ति, विदेशों भी जगाए गए दीपक COVID-19:The battle against Corona showed the determination power
दीपक जलाते आईएफएस देवल.


दीवाली जैसा आभास
राजधानी जयपुर में भी इसका नजारा देखने लायक था. आमजन ने सामूहिक संकल्प शक्ति के इस अभियान में भजनों और कीर्तन के साथ भाग लिया. जयपुर में कई जगह आतिशबाजी भी की गई. इस दौरान हनुमान चालीसा समेत गायत्री मंत्र समेत और अन्य मंत्रोच्चार भी किए गए. घरों दीयों से की गई रोशनी से दीवाली जैसा आभास हुआ.

 



जयपुर में आज एक ही दिन में 39 पॉजिटिव केस, राजस्थान में अब तक 253 मरीज

आइये हम इस घड़ी में वो पर्वत-शिखर बनें जिसकी जरूरत इस दुनिया को है- मुग्धा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 11:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading