लाइव टीवी

COVID-19: लॉक डाउन को जनता गंभीरता से ले, केंद्र स्पेशल पैकेज की घोषणा करे- पायलट
Jaipur News in Hindi

Deepak Vyas | News18 Rajasthan
Updated: March 24, 2020, 9:32 PM IST
COVID-19: लॉक डाउन को जनता गंभीरता से ले, केंद्र स्पेशल पैकेज की घोषणा करे- पायलट
पायलट ने कहा कि कोरोना के प्रकोप से मजबूती से मुकाबला करना है.

डिप्टी सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा है कि कोरोना को लेकर जो लॉक डाउन (Lock down) हुआ है उसका सीधा असर रोजाना कमाकर पेट पालने वालों पर पड़ेगा. लॉक डाउन को जनता को गंभीरता से लेना चाहिए.

  • Share this:
जयपुर. डिप्टी सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा है कि कोरोना को लेकर जो लॉक डाउन (Lock down) हुआ है उसका सीधा असर रोजाना कमाकर पेट पालने वालों पर पड़ेगा. राजस्थान सरकार ने तो इसके लिए कई कदम उठाए हैं, लेकिन केंद्र को भी स्पेशल पैकेज (Special package) की घोषणा करनी चाहिए. पायलट ने कहा कि लॉक डाउन को जनता को गंभीरता से लेना चाहिए और जरुरत पड़ने पर सरकार को अन्य कठोर कदम भी उठाने चाहिए.

महामारी दुनिया के हर देश में पहुंच चुकी है
पायलट मंगलवार को कोरोना समेत अन्य मुद्दों को लेकर अपने निवास पर मीडिया से मुखातिब हुए. पायलट ने कहा कि कोरोना के प्रकोप से मजबूती से मुकाबला करना है. क्योंकि ये महामारी दुनिया के हर देश में पहुंच चुकी हैं. उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वह केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों की पालना करे. पायलट ने कहा कि जहां भी जनमानस ने इसको लेकर सावधानी नहीं बरती वहां की स्थितियां हमने देखी हैं. भारत में स्वास्थ्य सेवाओं का ढांचा भी विकसित देशों की तरह नही हैं. ऐसे में हमें ज्यादी सावधानी बरतनी होगी.

निर्वाचन विभाग का कदम सराहनीय



इस दौरान पायलट ने कहा कि निर्वाचन आयोग की ओर से 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का जो कदम उठाया गया है वो बहुत ही अच्छा हैं. लोगों में इसका संदेश ये जाएगा कि जनसुरक्षा को प्राथमिकता दी गई हैं. पायलट ने कहा कि उन्होंने भी कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपये दिए हैं. सबको मदद के लिए आगे आना चाहिए. इस संबंध में पार्टी के जिला अध्यक्षों को भी मदद के लिए कहा गया है. इस दौरान पायलट ने उमर अब्दुल्ला की रिहाई का भी स्वागत किया.

COVID-19: कजाकिस्तान में फंसे 260 भारतीय छात्र, सरकार से कर रहे बचाने की गुहार

COVID-19: 8 लाख अधिकारी-कर्मचारी और पेंशनर्स राहत कोष में देंगे 200 करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 9:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर