COVID-19: राजस्थान में संक्रमण से दो और लोगों की मौत, 91 नए मामले
Jaipur News in Hindi

COVID-19: राजस्थान में संक्रमण से दो और लोगों की मौत, 91 नए मामले
आगरा में कोरोना संक्रमण के केस आने जारी हैं. (फाइल फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में कोविड-19 (COVID-19) से शुक्रवार को दो और लोगों की मौत हो गई. इससे राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 182 हो गई. वहीं 91 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोविड-19 (COVID-19) से शुक्रवार को दो और लोगों की मौत हो गई. इससे राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 182 हो गई. वहीं 91 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में इस घातक विषाणु से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 8158 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से जयपुर और झुंझुनू में एक-एक मरीज की मौत हुई है.

राज्य में 182 हुई मृतकों की संख्या
इससे राज्य में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 182 हो गई है. केवल जयपुर में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 86 हो गया है, जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के आठ रोगियों की भी यहां मौत हुई है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

संक्रमितों की कुल संख्या 8158 हुई



वहीं राज्य में शुक्रवार सुबह 10 बजे तक संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए. इनमें झालावाड़ में 42, नागौर तथा जयपुर में 12-12, चुरू में 6 और उदयपुर तथा धौलपुर में 5-5 नए मामले शामिल हैं. राज्य में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 8158 हो चुकी है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ 61 वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर तथा जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. राज्य भर में 22 मार्च से लॉकडाउन लागू है और कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.



ये भी पढ़ें - 

पटना हाईकोर्ट ने ट्रेन में महिला की मौत का लिया संज्ञान, अगली सुनवाई 3 जून को

उत्तराखंड: बोर्ड एग्जाम कराने के लिए केंद्र सरकार से मांगा गया 1 करोड़ का बजट
First published: May 29, 2020, 1:30 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading