Assembly Banner 2021

Rajasthan: उदयपुर में बिगड़ रहे कोरोना संक्रमण के हालात, शाम 6 से सुबह 6 बजे तक के कर्फ्यू की संभावना

देश भर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं

देश भर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं

Uncontrolled corona infection situation in Udaipur: उदयपुर कोरोना का हॉट-स्पॉट बनता जा रहा है. हालात को देखते हुये यहां शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक 12 घंटे का कर्फ्यू (Curfew) लगाये जाने की संभावना जताई जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर में जबर्दस्त तरीके से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुये गहलोत सरकार अब और कड़े कदम उठा सकती है. राज्य सरकार संक्रमण रोकने के लिए विभिन्न पहलुओं पर विचार कर रही है. इसके तहत लेकसिटी उदयपुर में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) की अवधि को बढ़ाया जा सकता है. उदयपुर (Udaipur) में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाये जाने की संभावना जताई जा रही है.

सूत्रों की मानें तो उदयपुर के साथ ही राजधानी जयपुर समेत कोटा और जोधपुर में भी कर्फ्यू का समय बढ़ाये जाने के आसार हैं. इसके साथ ही पर्यटन स्थलों पर आवाजाही सीमित किये जाने पर भी विचार किया जा रहा है. प्रभावित जिलों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बढ़ाये जा सकते हैं. संक्रमण के फैलाव को देखते हुये कोरोना गाइड लाइन की और सख्ती से पालना कराई जाएगी.

सीएम गहलोत ने जताई चिंता
वहीं इससे पहले गुरुवार रात को सीएमआर में आयोजित कोविड समीक्षा बैठक में सीएम गहलोत ने प्रदेश में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने पर गहरी चिंता व्यक्त की. सीएम अशोक गहलोत ने निर्देश दिये कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए शहरी क्षेत्रों में धारा-144 की कड़ाई से पालना करवाई जाये. 5 से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर रोक की सख्ती से पालना कराई जाये. जिला कलक्टर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन में ट्रेसिंग और टेस्टिंग पर जोर देकर होम आइसोलेशन की प्रभावी पालना करायें. इसके लिये आरएएस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाए.
स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों को उदयपुर भेजा


बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कहा कि गुरुवार रात तक बीते 24 घंटे में प्रदेश में 3526 पॉजिटिव केस आए हैं. उदयपुर कोरोना का हॉट स्पॉट बन रहा है. वहां स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है. जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौडगढ़, अलवर और भीलवाड़ा जिले में केसेज तेजी से बढ़े हैं.

आरएएस अधिकारियों की सेवायें लेने के लिये इनको अधिकृत किया
वहीं सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिये सभी संभागीय आयुक्तों और जिला कलक्टर्स को निर्देश दिये हैं कि वे खुद के क्षेत्राधिकार में आने वाले आरएएस अधिकारियों की इसमें सेवायें ले सकते हैं. इसके लिये कलक्टर्स और संभागीय आयुक्तों को अधिकृत कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज