Home /News /rajasthan /

COVID-19: जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रार, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पुलिस पर लगाए ये गंभीर आरोप

COVID-19: जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रार, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पुलिस पर लगाए ये गंभीर आरोप

मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार को जयपुर के रामगंज तथा इसके आसपास की बस्तियों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए.

मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार को जयपुर के रामगंज तथा इसके आसपास की बस्तियों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए.

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल (Arjunram Meghwal ) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पुलिस लोगों की आवाजाही रोकने में लापरवाह रही जिसके कारण जयपुर में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण इतना अधिक फैल गया.

    जयपुर. केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल (Arjunram Meghwal ) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पुलिस लोगों की आवाजाही रोकने में लापरवाह रही जिसके कारण जयपुर में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण इतना अधिक फैल गया. मेघवाल ने कहा कि राजस्थान सरकार को जयपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए और अधिक प्रयास करने चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 'भीलवाड़ा मॉडल' (Bhilwara model) के जरिये संक्रमण को रोकने का श्रेय ले रही है लेकिन राजधानी में संक्रमण बेकाबू हो रहा है.

    कर्फ्यू और लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू नहीं किया
    उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को जयपुर के रामगंज तथा इसके आसपास की बस्तियों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए. देश में जयपुर कोरोना वायरस संक्रमण का हॉटस्‍पॉट बना हुआ है, जहां आज तक संक्रमण के 600 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. मेघवाल ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में असफल रही है. पुलिस ने प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू और लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू नहीं किया है. लोगों की आवाजाही को उस तरह से प्रतिबंधित नहीं किया गया जिस तरह से किया जाना चाहिए था.

    सांसद रामचंद्र बोहरा भी केन्द्रीय गृहमंत्री से कर चुके हैं हस्तक्षेप की मांग
    इससे पूर्व जयपुर के सांसद रामचंद्र बोहरा ने रामगंज में संक्रमण के मामले उठाते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की थी. वहीं जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि लॉकडाउन और कर्फ्यू का सही तरीके से पालन सुनिश्चित किया गया है. श्रीवास्वत ने कहा कि राजस्थान सशस्त्र बल (आरएसी) की बटालियनों को पहले से ही रामगंज में तैनात किया जा चुका है. पुलिस लॉकडाउन और कर्फ्यू के अनुपालन को सुनिश्चित कर रही है.

    जयपुर का रामगंज कोरोना वायरस का हॉट-स्पॉट बना हुआ है
    उल्लेखनीय है कि जयपुर शहर के परकोटे में घनी आबादी वाले क्षेत्र में बसा रामगंज कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना हुआ है. रामगंज से पहला मामला 27 मार्च को सामने आया था. उसके बाद रामगंज में कर्फ्यू लगा दिया गया था. जयपुर में पहले चारदीवारी तक सिमटे हुए कोरोना वायरस के मामले अब बाहरी क्षेत्रों से भी सामने आ रहे हैं. जयपुर में अब तक 648 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. इनमें से अधिकतर लोग रामगंज और आसपास के क्षेत्रों से है. राजधानी में कोरोना संक्रमण से प्रभावित 13 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

    COVID-19: जयपुर में 63 नए पॉजिटिव केस आए, राजस्थान में 1659 पहुंचा आंकड़ा

    सीकर: क्वॉरेंटाइन सेंटर की सुविधाओं से खुश हुए मजदूरों ने कुछ यूं चुकाया अहसान

    Tags: Arjunram meghwal, Corona epidemic, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर