Rajasthan: रोडवेज ने आज से MP और UP के साथ धार्मिक स्थलों के लिये शुरू की बसें, देखें पूरी सूची

चंडीगढ़ के लिये रोडवेज मंगलवार यानी 8 सितंबर से अपनी सेवायें शुरू कर देगी.

राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) ने सोमवार से मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों समेत धार्मिक स्थलों (Religious places) के लिये अपनी सेवाएं शुरू कर दी हैं.

  • Share this:
    संंदीप राठौड़

    जयपुर. कोरोना काल (COVID-19) के कारण लगे लंबे लॉकडाउन के बाद अनलॉक के दौर में जैसे-जैसे अब पांबदियां हटती जा रही हैं, वैसे-वैसे राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) अपनी सेवाओं में विस्तार करता जा रहा है. इसी के तहत अनलॉक-4.0 में राजस्थान रोडवेज सोमवार से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत सभी धार्मिक स्थलों के लिए अपनी बस सेवाएं शुरू कर रहा है. इससे लोगों को इन पड़ोसी राज्यों और धार्मिक स्थलों (Religious places) पर आने-जाने की सुविधा मिल सकेगी.

    इन प्रमुख शहरों के लिये शुरू होगी सेवाएं
    राजस्थान रोडवेज सोमवार से उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा, अलीगढ़, फरुखाबाद, बरेली और फिरोजाबाद के लिये बसें शुरू करने जा रहा है. इनमें से मथुरा और आगरा के लिए रोडवेज गत गुरुवार से ही बसों का संचालन शुरू कर चुकी है. अन्य शहरों के लिये भी 7 सितंबर से बसें शुरु कर दी गई हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, मंदसौर और रतलाम के लिये बस सेवा शुरू कर रहा है. प्रदेश में चूंकि सोमवार से धार्मिक स्थल भी खुल रहे हैं, लिहाजा राजस्थान रोडवेज सभी धार्मिक स्थलों के लिये भी अपनी सेवाएं शुरू कर रही है. इनमें पुष्कर, कैलादेवी, महावीर जी, सांवलिया जी, डिग्गी कल्याण जी समेत वृंदावन और सोरोजी के लिये भी रोडवेज ने आज से बस सेवा शुरू कर दी है. इसके अलावा चंडीगढ़ के लिये रोडवेज मंगलवार यानी 8 सितंबर से अपनी सेवायें शुरू कर देगी.

    Rajasthan: 15 सितंबर तक हो सकती है 3850 ग्राम पंचायतों के चुनावों की घोषणा

    मास्क पहनने की अपील
    उल्लेखनीय है कि पूर्व घोषित इन मार्गों के लिये रोडवेज ऑनलाइन एडवांस बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है. इन मार्गों की समय सारणी www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवायी गई है. ऑनलाइन बुकिंग पर रोडवेज 5 प्रतिशत कैश बैक का लाभ भी अपने यात्रियों को दे रही है. यात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिये रोडवेज ने यात्रियों से अपील की है कि वे अनिवार्य रूप से मास्क पहने और सेनेटाइजर भी साथ में रखें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.