Home /News /rajasthan /

COVID-19 Update: राजस्थान में 1,076 नए केस, 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

COVID-19 Update: राजस्थान में 1,076 नए केस, 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई है. (File)

राजस्थान में कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई है. (File)

Rajasthan COVID-19 Update:  स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पूरे राजस्थान से पिछले 24 घंटे में 1,076 नए कोरोना (Corona) के केस सामने आए है. 10 लोगों की मौत भी हो गई है.

    जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही हैसूबे में एक हजार से ज्यादा कोविड पॉजिटिव केस सामने आए है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पूरे राजस्थान (Rajasthan) से पिछले 24 घंटे में 1,076 नए कोरोना के केस सामने आए है. कोरोना संक्रमण की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई है. नए केस सामने आने के बाद अब एक्टिव केस 13 हजार से ज्यादा हो गए हैं.

    स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1,655 ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है और अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. नए पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अब सूबे में कुल कोरोना के मामले 2,97,029 हो गए हैं. अब तक 2,599  लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो गई है. 2,81,372 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. राजस्थान में अब एक्टिव केस बढ़कर 13,058 हो गए हैं.



    ये भी पढ़ें: राजस्थान: कांग्रेस में फूट! हनुमानगढ़ में बगावत पर उतरे कार्यकर्ता, विधायक पर BJP का साथ देने का आरोप

    राजस्थान हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

    निजी स्कूल फीस विवाद मामले में राजस्थान हाई कोर्ट ने शुक्रवार को अपना फैसला  सुना दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि निजी स्कूलें 28 अक्टूबर की राज्य सरकार की सिफारिशों के अनुसार फीस ले सकेंगे. हाईकोर्ट के सीजे इंद्रजीत माहन्ती की खंडपीठ ने यह अहम फैसला सुनाया है.

    राज्य सरकार ने पिछले दिनों हाईकोर्ट के निर्देश पर एक कमेटी का गठन किया था. उस कमेटी ने 28 अक्टूबर को अपनी सिफारिशें सौंपी थी. कमेटी की सिफारिशों में कहा गया था कि जो भी स्कूल्स ऑनलाइन पढ़ाई करवा रही हैं वे ट्यूशन फीस का 60 प्रतिशत हिस्सा बतौर फीस ले सकते हैं. इसके अलावा स्कूलें खुलने के बाद जितना कोर्स संबंधित बोर्ड की ओर से तय किया जाएगा उसी के अनुसार स्कूल फीस ले सकेंगे. लेकिन, राज्य सरकार की इन सिफारिशों को निजी स्कूलों और अभिभावकों ने मनाने से इनकार कर दिया था,

    Tags: Corona Cases, Corona vaccine, COVID 19 cases in Rajasthan, Jaipur news, Rajasthan news

    अगली ख़बर