Home /News /rajasthan /

COVID-19: अगले 3 दिन तक हाई कोर्ट सहित बंद रहेगी जयपुर शहर की अदालतें

COVID-19: अगले 3 दिन तक हाई कोर्ट सहित बंद रहेगी जयपुर शहर की अदालतें

कोरोना संक्रमण के कारण राजस्थान हाईकोर्ट में दो दिन और कार्य स्थगन हो गया है

कोरोना संक्रमण के कारण राजस्थान हाईकोर्ट में दो दिन और कार्य स्थगन हो गया है

कोरोना संक्रमण (COVID-19) के कारण हाईकोर्ट समेत जयपुर शहर की सभी अदालतों में आगामी तीन दिन तक वर्क सस्पेंड (Work suspended) रहेगा. इस दरम्यिान वहां सेम्पल लिये जाने की कार्रवाई की जायेगी.

जयपुर. कोरोना (COVID-19) के चलते एक बार फिर शहर की अदालतों को ब्रेक लग गया है. मुख्य न्यायाधीश सहित करीब दर्जनभर न्यायिक कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हाई कोर्ट जयपुर पीठ से लेकर शहर की सभी अदालतों में अगले तीन दिन के लिए कार्य स्थगित (Work suspended) कर दिया गया है. इसे लेकर रजिस्ट्रार जनरल निर्मल सिंह मेड़तवाल ने भी आदेश जारी कर दिए हैं. इसके तहत अदालतों में 17 से 19 अगस्त तक पूर्ण रूप से कार्य स्थगित रहेगा. वहीं इस दौरान हाई कोर्ट औऱ सेशन कोर्ट में कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए जाएंगे.

14 अगस्त को 5 न्यायिक कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी
हाई कोर्ट में 14 अगस्त को 5 न्यायिक कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसमें मुख्य न्यायाधीश की कोर्ट के 2 कर्मचारी भी शामिल थे. इसके बाद सीजे इंद्रजीत माहन्ती के सेम्पल लिए गए. उनकी 15 अगस्त को आई रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. इससे प्रदेश के न्यायिक जगत में हड़कंप मच गया. क्योंकि दोपहर में सीजे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और सुबह ही सीजे ने हाई कोर्ट और सेशन कोर्ट में हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लिया था.

Rajasthan: राज्य निर्वाचन आयोग का बड़ा निर्णय, अगस्त में नहीं होंगे 129 स्थानीय निकायों के चुनाव

मुख्य न्यायाधीश की कंफर्मेशन रिपोर्ट आई नेगिटिव
मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत माहन्ती की रविवार को आई कंफर्मेशन रिपोर्ट नेगिटिव आई है. यानि उन्हें कोरोना नहीं है. दरअसल 14 अगस्त को पहली बार सीजे के जो सेम्पल लिए गए थे. उन्हें RUHS जांच के लिए भेजा गया था. वहां उन्हें कोरोना पॉजिटिव बताया गया. लेकिन उन्हें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे. ऐसे में 15 अगस्त को उनके नाक और गले से सेम्पल लिए गए. उन्हें एसएमएस अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया. उसकी रिपोर्ट आज नेगिटिव आई. सीजे की रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद उन तमाम लोगों ने राहत की सांस ली है. जिन्होंने मुख्य न्यायाधीश के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लिया था.

Rajasthan: अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे रहे पूरे पॉलिटिकल ड्रामे के विजेता

सेम्पल देने के बाद समारोह में भाग लेना बना था चर्चा का विषय
सीजे इंद्रजीत माहन्ती के सेम्पल देने के बाद स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेना चर्चा का विषय बना था. शुक्रवार को उनका सेम्पल लिया गया था और शनिवार को उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लिया था. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अधिवक्ताओं के कई वाट्सएप ग्रुप्स में यह चर्चा रही कि जब सीजे को पता था कि उनका सेम्पल लिया गया है तो उन्हें समारोह में हिस्सा नहीं लेना चाहिए था. वहीं समारोह में उनका मास्क नहीं लगाना भी चर्चा का कारण बना.

Tags: COVID 19, Jaipur news, Rajasthan News Update, Ranchi High Court

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर