COVID-19 Update: चौंका रहे हैं विदेश से लौटे प्रवासी, बड़ी संख्या में मिले संक्रमित, चिंता बढ़ी
Jaipur News in Hindi

COVID-19 Update: चौंका रहे हैं विदेश से लौटे प्रवासी, बड़ी संख्या में मिले संक्रमित, चिंता बढ़ी
कजाकिस्तान से आए 56 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाये चुके हैं.

मिशन वंदे भारत (Vande Bharat Mission) के तहत विदेश से लौट रहे प्रवासियों में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मिलने से चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

  • Share this:
जयपुर. मिशन वंदे भारत (Vande Bharat Mission) के तहत विदेश से लौट रहे प्रवासियों में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मिलने से चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. चौंकाने वाली बात यह है कि जयपुर शहर में अब लगातार जो बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं उनमें विदेश से लौटने वालों (Migrant Rajasthani) की संख्या ज्यादा है. जयपुर में मंगलवार को मिले 100 से ज्यादा पॉजिटिव मरीजों में शहर के केवल 11 लोग ही शामिल हैं. बाकी अधिकांश पॉजिटिव विदेश से लौटे लोग हैं. बुधवार को राज्यभर में 182 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, वहीं 7 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई.

कजाकिस्तान से आए 56 छात्र कोरोना पॉजिटिव
हाल ही में विदेश से आने वाले लोगों में कजाकिस्तान, कनाडा, कतर और दुबई से लौटे छात्र तथा कामगार शामिल हैं. कजाकिस्तान से आए 56 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाये चुके हैं. इतना ही नहीं विदेश से आ रहे लोगों में अब छोटे बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव के रूप में सामने आ रहे हैं. खाड़ी देशों में से कजाकिस्तान से आए पॉजिटिव लोगों को शहर के 23 होटलों में क्वारंटाइन किया गया है. विदेश से आ रहे लोगों को हाई रिस्क श्रेणी में मानते हुए उन पर कड़ी नजर रखते हुए क्वारंटाइन किया गया है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी लगातार इन पर नजर रखे हुए हैं. मेडिकल टीमों से लगातार कोरोना की जांच करवाई जा रही है.

Weather Update: मरुधरा के लोगों के लिए खुशखबरी, मानसून ने किया राजस्थान में प्रवेश
पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 16 हजार के करीब पहुंचने जा रही है


वहीं प्रदेश में कोरोना कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 16 हजार के करीब पहुंचने जा रही है. बुधवार को सुबह तक राज्यभर में 15809 मरीज सामने आ चुके हैं. बुधवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में 182 और नए पॉजिटिव आए हैं. इनमें धौलपुर में 63, जयपुर में 53, भरतपुर में 23, कोटा में 10, नागौर में 5, सीकर में 5, दौसा में 4, झालावाड़ में 4, झुन्झुनू में 3, सवाई माधोपुर में 3, बारां, बूंदी, डूंगरपुर व राजसमन्द में 2-2 और उदयपुर में 1 पॉजिटिव सामने आया है.

Rajasthan: सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत पर निशाना, राज्‍यसभा चुनाव को लेकर कही यह बात

अब तक 372 लोग अकाल मौत के शिकार हो चुके हैं
राजस्थान में कोरोना से अब तक 372 लोग अकाल मौत के शिकार हो चुके हैं. प्रदेश में बुधवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में भी कोरोना से 7 और लोगों की मौत दर्ज की गई है. इनमें बीकानेर में 3, कोटा, भरतपुर, दौसा और गंगानगर में 1-1 मौत दर्ज हुई है. राजधानी जयपुर में अब तक 3059 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. जयपुर में कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी 152 हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading