Home /News /rajasthan /

यूपी-पंजाब चुनाव ने Rajasthan के इन 3 जिलों में बढ़ाई 'टेंशन', जानिए पूरा मामला

यूपी-पंजाब चुनाव ने Rajasthan के इन 3 जिलों में बढ़ाई 'टेंशन', जानिए पूरा मामला

Rajasthan Corona News:
 यूपी-पंजाब में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राजस्थान के तीन बॉर्डर जिलों में कोरोना के केस में 200 फीसदी का उछाल...

Rajasthan Corona News: यूपी-पंजाब में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राजस्थान के तीन बॉर्डर जिलों में कोरोना के केस में 200 फीसदी का उछाल...

Rajasthan Corona Update: यूपी-पंजाब में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राजस्थान में इन राज्यों से जुड़े तीन बॉर्डर जिलों भरतपुर, धौलपुर और श्रीगंगानगर में टेंशन बढ़ गई है. दरअसल, इन तीन जिलों में कोरोना के केस में बेहताशा बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. सबसे चिंताजनक पहलू यह है कि इन तीन बॉर्डर जिलों में 35 फीसदी को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगी है. राजस्थान में बीते 15 दिन में राज्य में एक्टिव केसों की संख्या में करीब 47 गुणा की बढ़ोतरी देखने को मिली है. पिछले 15 दिन में 35 कोरोना संक्रमितों रोगियों की रिकॉर्ड मौत हो चुकी है. 4 जनवरी से मौत का सिलसिला शुरू हुआ था. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 8 कोरोना रोगियों ने दम तोड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. यूपी-पंजाब में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राजस्थान में इन राज्यों से जुड़े तीन बॉर्डर जिलों में टेंशन बढ़ गई है. दरअसल, प्रदेश में कोरोना के केस 8 जनवरी से 13 जनवरी के बीच 220 फीसदी से अधिक बढ़े हैं. यूपी की सीमा से सटे भरतपुर में 08 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव 342 थे लेकिन 13 जनवरी को बढ़कर 1642 हो गए हैं. इसी तरह धौलपुर में 08 जनवरी को 34 केस थे लेकिन 13 जनवरी को बढ़कर 137 हो गए. पंजाब सीमा से सटे श्रीगंगानगर में आठ जनवरी को 91 केस थे जो 13 जनवरी को बढ़कर 559 हो गए. चिंता ये भी इन तीन बॉर्डर जिलों में 35 फीसदी को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगी है. श्रीगंगानगर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 292 नये मामले आए सामने हैं. जिले में कोरोना एक्टिव रोगियों की संख्या 766 हो गई है. बात भरतपुर की करें तो जिले में पिछले 24 घंटे में 542 कोरोना के नए संक्रमित रोगी मिले हैं.

पिछले 15 दिन में 35 कोरोना संक्रमितों की मौत
राजस्थान में पिछले 15 दिन में 35 कोरोना संक्रमितों रोगियों की रिकॉर्ड मौत हो चुकी है. 4 जनवरी से मौत का सिलसिला शुरू हुआ था. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 8 कोरोना रोगियों ने दम तोड़ दिया. प्रदेश में कोरोना रोगियों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है. 1 जनवरी को प्रदेश में कोरोना के 1247 एक्टिव केस थे जो 15 जनवरी को बढ़कर 58428 हो गए. इस तरह से बीते 15 दिन में राज्य में एक्टिव केसों की संख्या में करीब 47 गुणा की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

जयपुर में सबसे ज्यादा केस
कोरोना संक्रमण के मामले में जयपुर हॉट स्पॉट बन गया. शहर में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 20123 हो गई है. पूरे प्रदेश में 58428 एक्टिव केस हैं. राजस्थान में शनिवार को 9676 कोरोना के नए संक्रमित मिले.

संडे को पहला वीकेंड कर्फ्यू
प्रदेश में बढ़ती कोरोना की रफ्तार के चलते राज्य सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार रविवार को वीकेंड कर्फ्यू लगाया. वीकेंड कर्फ्यू की पालना के लिए पुलिस-प्रशासन चाक चौबंद नजर आया. आवश्यक वस्तुओं और टीकाकरण के लिए आने-जाने वालों को इसमें छूट दी गई है. इसके अलावा आज सब कुछ बंद रहा.

Tags: Bharatpur News, Dholpur news, Rajasthan Covid 19

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर