लाइव टीवी

COVID-19: विधायक कोष का पूरा पैसा भोजन व्यवस्था पर कर सकेंगे खर्च MLA
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: March 28, 2020, 2:57 PM IST
COVID-19: विधायक कोष का पूरा पैसा भोजन व्यवस्था पर कर सकेंगे खर्च MLA
सीएम अशोक गहलोत​ ने विधायक कोष से पूरा पैसा खर्च करने के प्रावधान किए जाने की बात कही.

अब तक विधायक कोष से सोशल वेलफेयर पर गरीबों के लिए भोजन व्यवस्था पर पैसा खर्च करने का प्रावधान नहीं था. सीएम ने कोरोना संकट को लेकर कलेक्टर्स एसपी के साथ वीसी के दौरान इस बदले हुए प्रावधान के बारे में बताया.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना संकट (Corona Crises) से उबरने के लिए विधायक अब विधायक कोष (MLA Fund) का पूरा पैसा सामाजिक कल्याण और गरीबों के लिए भोजन व्यवस्था करने पर खर्च कर सकेंगे. विधायक अब मेडिकल उपकरणों के लिए भी विधायक कोष से अब एक लाख की जगह 5 लाख रुपए तक की अनुशंसा कर सकेंगे. अब तक विधायक कोष से सोशल वेलफेयर पर गरीबों के लिए भोजन व्यवस्था (Food Arrangement)  पर पैसा खर्च करने का प्रावधान नहीं था. सीएम ने कोरोना संकट को लेकर कलेक्टर्स एसपी के साथ वीसी के दौरान इस बदले हुए प्रावधान के बारे में बताया.

सीएम ने कलेक्टरों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिये हैं और जरूरत पड़ने पर आर्मी से ड्रिल करवाने को कहा. महामारी से बचाव के लिए कलेक्टरों को स्थानीय स्तर पर अर्जेंट टेम्परेरी बेसिस पर डॉक्टरों एवं नर्सिंग स्टाफ की सेवा लेने के निर्देश दिए हैं. सीएम से कलेक्टर से वीडियो कॉलिंग के जरिये बातचीत में अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों के वापस लौटने का मसला भी उठाया गया है. इस पर सीएम ने कहा कि सीमाएं सील हैं. उन्होंने कहा कि अब जो जिस राज्य में हैं वह वहीं रहेगा.

एफसीआई गोदाम से गेहूं खरीद सकेंगे मिल मालिक



सीएम ने हाई रिस्क जोन में काम कर रहे डॉक्टर और नर्सेज को एचसीक्यू दवा का कोर्स देने के निर्देश दिए. आटा मिल मालिक सीधे एफसीआई गोदाम से गेहूं खरीद सकेंगे. सीएम ने अफ़सरों को साफ हिदायत दी कि जरूरी चीजों की कालाबाजारी नहीं हो और कोई भी गरीब और वंचित भूखा नहीं रहे.



लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह ही लें

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में फिलहाल कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या नियंत्रण में है, लेकिन कभी भी यह बीमारी भयावह रूप ले सकती है. ऐसे में प्रदेशभर में लॉक डाउन की सख्ती से पालना कराई जाए. लॉक डाउन को कर्फ्यू की तरह ही लिया जाए. लोगों को घरों में रखने के लिए सख्ती करनी पडे़ तो करें. पुलिस के आला अधिकारी भी सड़कों पर निकलें और आवश्यकता हो तो आर्मी की ड्रिल भी करवाएं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: CM गहलोत ने PM मोदी और गृहमंत्री शाह से की बात, मांगा सहयोग

Corona Update: राजस्थान के 10 जिलों में फैली महामारी, 52 हुए पॉजिटिव केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading