राजस्थान में IPL पर सट्‌टा बाजार परवान पर, ऐसे हो रही क्रिकेट बेटिंग
Cricket News in Hindi

राजस्थान में IPL पर सट्‌टा बाजार परवान पर, ऐसे हो रही क्रिकेट बेटिंग
प्रतीकात्मक फोटो.

राजस्थान में आईपीएल पर सट्‌टेबाजी परवान पर है तो पुलिस भी सख्त एक्शन ले रही है. अब तक करीब 200 बुकीज गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन सट्‌टेबाजी का खेल बादस्तूर जारी है. बुकीज ने अब नए शातिराना तरीके खोज लिए हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2019, 8:01 PM IST
  • Share this:
राजस्थान में इन दिनों आईपीएल या क्रिकेट पर सट्‌टा बाजार परवान पर है. पुलिस की सख्ती के बावजूद पिछले एक महीने में सट्टा कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है. क्रिकेट में टीमों की जीत-हार और छक्के-चौकों पर लाखों-अरबों रुपए दांव पर लग रहे हैं. यूं तो राजस्थान पुलिस इस दौरान लाखों की नकदी के साथ करीब 200 बुकीज को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन सट्‌टेबाजी का खेल बादस्तूर जारी है. दरअसल, अब सटोरिए शहर या भीड़भाड़ वाली जगह, होटल या फ्लेट्स जैसी जगह से बेटिंग नहीं कर रहे. पुलिस की पकड़ से दूर रहने के लिए अपने लिए सुरक्षित ठिकाने तलाश रहे हैं. कोई एक शहर से दूसरे शहर के बीच कार में सफर करते बेटिंग का धंधा कर रहा है तो किसी ने शहर से दूर गांव के किसी खेत में सट्‌टेबाजी का अड्‌डा बना लिया है.

ये भी पढ़ें- चौंकाने वाला 'हनी ट्रैप' केस, युवती समेत 3 गिरफ्तार, पढ़ें- पूरा मामला

पुलिस की हाल ही 23 अप्रैल की कार्रवाई से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि सटोरिए किस तरह से सट्‌टा कारोबार कर रहे हैं. अलवर पुलिस ने इस कार्रवाई में सामने आया कि अलवर के बहरोड़ में बुकी ने एक खेत से सट्‌टेबाजी का धंधा ऑपरेट कर रहा था. खेत में ही उसने टीवी सैट, इंटरनेट, इनवर्टर जैसी तमाम सुविधाएं जुटा रखी थी. उसके पास से 1 करोड़ 26 लाख रुपए की बेटिंग पर्चियां मिली.



Cricket betting, ipl 2019
प्रतिकात्मक तस्वीर.




ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की रैली में उमड़ा जन सैलाब, देखें- बेणेश्वर धाम की तस्वीरें

पुलिस की आंखों में धूल झोंकने वाले बुकीज ने ऐसा ही एक और शातिराना तरीका खोजा, हाईवे पर सफर के दौरान बेटिंग का. इससे उनकी मोबाइल लोकेशन भी ट्रेस नहीं होती और किसी को शक भी नहीं रहता. हालांकि पुलिस की एक स्पेशल टीम ने ऐसे ही शातिर बुकीज को चूरू जिले में हाईवे संख्या 52 पर कार में बैठकर आईपीएल के दिल्ली-मुंबई मैच पर सट्‌टेबाजी करते तीन बुकीज को गिरफ्तार किया है. उनके पास कार से लेपटॉप, मोबाइल, नकदी, हिसाब-किताब का रजिस्टर, रिकॉर्डर और लाखों रुपए का हिसाब-किताब मिला.

Cricket betting, ipl 2019
प्रतिकात्मक तस्वीर.


ये भी पढ़ें- Women's T20 challenge: जयपुर में होंगे महिला IPL के सारे मैच, 6 मई से आगाज

राजस्थान पुलिस की सटोरियों पर कार्रवाई




जयपुर के पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि आईपीएल के दौरा पुलिस कमिश्नरेट में दो दिन पहले तक पुलिस 68 से अधिक सटोरियों को गिरफ्तार कर चुकी है. सट्टोरियों पर कार्रवाई के दौरान 257 मोबाइल, 20 लैपटॉप, 15 टीवी, 9 कार और 2 बाइक जब्त की हैं और सट्टे के करोड़ों के हिसाब किताब के रजिस्टर और अन्य उपकरण बरामद किए जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें- एक दुल्हन के अपहरण से शेखावाटी में मचा बवाल, जानें- क्या है पूरा मामला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading