• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Jaipur Crime News: महिला से रेप कर जबरन धार्मांतरण कराया, पुलिस ने दबोचे 2 आरोपी, पढ़ें खौफनाक दास्तां

Jaipur Crime News: महिला से रेप कर जबरन धार्मांतरण कराया, पुलिस ने दबोचे 2 आरोपी, पढ़ें खौफनाक दास्तां

पुलिस ने गुरुग्राम में टैक्सी में सवार शाहिद और अमीर हुसैन को धरदबोचा.

पुलिस ने गुरुग्राम में टैक्सी में सवार शाहिद और अमीर हुसैन को धरदबोचा.

Jaipur Big Crime News: जयपुर पुलिस ने महिला से रेप कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन (Forcibly converted religion) कराने के मामले में मुख्य आरोपी और उसके सहयोगी भाई को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों ने उनके बच्चे का खतना कराने की भी धमकी दी थी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर की महिला से रेप (Rape) के उनका धर्म परिवर्तन (Forcibly converted religion) कराने के मामले में शहर की प्रताप नगर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने इस केस के मुख्य आरोपी शाहिद मेव और उसके सहयोगी भाई आमिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के मुताबिक शाहिद उन्‍हें काम के दिलाने के बहाने कश्मीर ले गया था. वहां डरा धमकाकर उनके साथ रेप किया गया. बाद में जबरन निकाह कर दिया. उनके बेटे का खतना कराने की धमकी भी दी गई. शाहिद की जबर्दस्ती के कारण वह गर्भवती हो गई. बाद में उन्‍होंने एक बेटी को जन्म दिया. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

पुलिस के अनुसार, आरोपी शाहिद मेव पति से प्रताड़ित और आर्थिक रूप से परेशान महिला को दिल्ली में रोजगार दिलाने के बहाने कश्मीर भगा ले गया था. इस संबंध में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया था. इन टीमों ने गोपालगढ़, भरतपुर, फिरोजपुर, झिरका, नूह मेवात, सोहना, गुरुग्राम, दिल्ली, पानीपत और कश्मीर में आरोपियों की तलाश में छापामारी की.

गुरुग्राम में टैक्सी से दबोचे गए आरोपी
इस बीच पुलिस को सूचना मिली की गुरुग्राम में आरोपी शाहिद अपने सहयोगी भाई आमिर हुसैन कैब में कहीं जा रहा है. इस पर पुलिस ने उसकी घेराबंदी करते हुए टैक्सी में सवार शाहिद और अमीर हुसैन को धरदबोचा. दरअसल, मुख्य आरोपी शाहिद के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने की खबर समाचार पत्रों में प्रकाशित होने के बाद उसे भाई अमीर हुसैन ने इसकी सूचना दी थी. इस पर वह अपने बचाव की रणनीति तय करने के लिए श्रीनगर से आमिर हुसैन के पास गुरुग्राम आ गया. यहां पर पुलिस हत्थे चढ़ गया.

यह है पूरा मामला
हाल ही में 16 जुलाई को पीड़िता ने इस्तगासे के जरिये प्रताप नगर थाने पर शिकायत दी थी कि वह अपने पति के शराब पीकर मारपीट करने और आर्थिक तंगी के कारण परेशान चल रही थी. वह जयपुर के हरमाड़ा में किराये के मकान में रहकर अपना जीवन यापन कर रही थी. उसी दौरान उसी मकान में किराये पर रह रहा शाहिद मेव ने उसे जून 2016 में काम दिलाने के बहाने अपने साथ दिल्ली ले जाने की बात कही, लेकिन वह उसे दिल्ली न ले जाकर गांदरबल कश्मीर ले गया. वहां पर उसके बच्चे को जान से मारने की धमकी देकर उससे रेप किया. उसके बाद आरोपी के भाई आमिर हुसैन ने नोएडा स्थित किराये के मकान पर ले जाकर उसे डराया धमकाया और उसके जेवर छीनकर बेच दिए गए.

पहले किया जबरन निकाह और धर्मांतरण
नोएडा में भी उसे बंधक बनाकर रखा गया. पीड़िता के अनुसार, उसके बाद शाहिद उसे अपने पैतृक गांव पीपरोली, गोपालगढ़ ले गया. वहां पर जबरन उसका निकाह शाहिद के साथ करवा दिया गया. शाहिद और उसके परिजनों ने उस पर नमाज और कुरान पढ़ने का दबाव बनाया गया. यही नहीं उनके पुत्र का खतना करवा दिए जाने की धमकी दी गई. पीड़िता का आरोप है कि शाहिद ने उसके अश्लील वीडियो फोटो बना कर उसको सोशल मिडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी. शाहिद द्वारा लगातार शारीरिक संबंध बनाये जाने के कारण उसने पुत्री को जन्म दिया. बाद में मजबूरीवश करीब 4 साल तक आरोपी के साथ रहना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज