Home /News /rajasthan /

राजस्थान में फिर निर्मम हत्या, चांदी के 2 कड़े और पायल के लिए महिला का पैर और गला काटा

राजस्थान में फिर निर्मम हत्या, चांदी के 2 कड़े और पायल के लिए महिला का पैर और गला काटा

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक महिला की बेरहमी से हत्या.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक महिला की बेरहमी से हत्या.

Jaipur Crime News: राजधानी जयपुर से मजह 50 किलोमीटर दूर खतेहपुरा गांव में एक महिला की बेरहमी से हत्या (Jaipur Woman Murder) कर दी गई. वारदात के बाद प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में निर्मम हत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा है. हनुमानगढ़ के बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर से महज 50 किलोमीटर दूर एक महिला का पैर और गला काटकर बेरहमी से हत्या (Murder) कर दिया गया. हत्या से गुस्साए ग्रामीण पिछले 24 घंटे से महिला का शव लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ग्रामीणों की मांग है कि हत्यारों को गिरफ्तार करें. बदमाशों ने यह हत्या महज दो चांदी के कडे़ और पायल की लूट के लिए की है. पूरी घटना जयपुर (Jaipur) से महज 50 किलोमीटर दूर खतेहपुरा गांव का है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.

गांव के खेत में एक महिला का शव लेकर पिछले 24 घंटे से ग्रामीण धरने पर बैठे हैं. धरने पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी बैठी हैं. महिलाओं में दहशत है, खौफ है, लेकिन इससे अधिक गुस्सा है उनके खिलाफ जिन्होंने गांव की 50 साल की महिला गीता देवी की उस वक्त निर्मम हत्या कर दी थी जब वह अपने खेत में पशु चरा रही थी. बदमाशों ने गीता देवी के पैर काटे. चांदी के कड़े और पायल निकाली और फिर गला काटकर बेरहमी से मार डाला.

ग्रामीणों ने की नौकरी और मुआवजे की मांग

महिला की हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. लेकिन गीता देवी का शव देखकर खतेहपुरा ही नहीं आसपास के गांव में सनसनी फैल गई. बड़ी संख्या में कई गांव के लोग इकट्ठे हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. पिछले 24 घंटे से पीड़ित परिवार के साथ ग्रामीण इंसाफ की मांग को लेकर धरने पर बैठे है. पीड़ित परिवार की मांग है कि हत्यारों को गिरफ्तार करें और परिवार के एक सदस्य को नौकरी पर 2500000 का मुआवजा दें.

बीजेपी ने सरकार पर साधा निशाना

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राजस्थान में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं. पुलिस का इकबाल खत्म हो चुका है. बीजेपी के प्रवक्ता राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि प्रियंका गांधी राजस्थान आकर गीता देवी की लड़ाई भी लड़ ले. पीड़ित परिवार को इंसाफ दिला दें अपनी ही पार्टी की सरकार से न्याय दिला दें. दूसरी तरफ गहलोत सरकार ने सफाई दी कि महिला की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कोशिश कर रही है. गहलोत सरकार में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बीजेपी पर पलटवार किया औक कहा कि प्रियंका गांधी को क्यों बुलाया जा रहा है? राजस्थान में अगर आना हो तो गृह मंत्री अमित शाह खुद आकर हालात देख लें.

ये भी पढ़ें: महासमुंद: छुट्टी लेकर घर जाने वाला था CRPF जवान, ठीक एक दिन पहले फंदे पर लटका मिला शव 

राजस्थान में बढ़ रही वारदात

राजस्थान में पिछले एक महीने में ऐसी वारदातों की बाढ़ सी आ गई. कुछ ही दिन पहले हनुमानगढ़ में बदमाशों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बीकानेर में एक कांग्रेस नेता को भी बदमाशों ने बेरहमी से पीटा था. सवाल लगातार राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर खड़े हो रहे हैं. खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सवालों के घेरे में है क्योंकि राजस्थान में पुलिस महकमे की कमान खुद मुख्यमंत्री के पास है और राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अपराध में देश में पहले स्थान पर है.

Tags: Brutal Murder, Crime in Rajasthan, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर