जयपुर में दो बड़ी वारदात, अपराधियों ने बैंक से 36 लाख और ज्वेलरी शॉप से गहने लूटे

पुलिस ने बताया कि ज्वेलरी शॉप की डीवीआर साथ ले गए अपराधी, लेकिन बैंक लूटकांड में अपराधी सीसीटीवी में कैद हैं. (सांकेतिक तस्वीर)
पुलिस ने बताया कि ज्वेलरी शॉप की डीवीआर साथ ले गए अपराधी, लेकिन बैंक लूटकांड में अपराधी सीसीटीवी में कैद हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

अपराधियों ने एक्सिस बैंक की एक शाखा पर धावा बोलकर 36 लाख रुपये कैश लूटा और फरार हो गए. तीन बदमाशों के एक गैंग ने ज्वेलरी शॉप में की लूटपाट. अभी तक दोनों मामलों में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 8:44 PM IST
  • Share this:
जयपुर. जयपुर (Jaipur) में आज अपराधियों (criminals) ने लूट की दो बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. लूट की एक वारदात जेवरात की दुकान (Jewellery Shop) में हुई, जबकि दूसरी वारदात बैंक लूट की है. दोनों वारदात में फिलहाल किसी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. पुलिस टीमें अपराधियों का पता लगाने में जुटी हैं. बैंक लूटकांड में पुलिस के हाथ ठोस सुराग लगे हैं.

दुकान में लगे सीसीटीवी की डीवीआर लेते गए लुटेरे

इस वारदात जांच में जुटी मुरलीपुरा पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद बताया कि ज्वेलरी शॉप में हुई लूट को तीन बदमाशों ने अंजाम दिया है. यह वारदात मुरलीपुरा क्षेत्र में हुई है. यहां के एक ज्वेलरी शॉप में तीन बदमाश आए. वे तीनों हथियारों से लैस थे. दुकान में घुसते के साथ उन्होंने वहां मौजूद सारे लोगों को गन प्वॉइंट पर ले लिया. उसके बाद उनका एक साथी पूरे इत्मीनान के साथ गहने समेटने लगा. दुकान से गहने समेटने के बाद अपराधियों ने सबूत न रहने देने की पूरी कोशिश की. वे लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद अपने साथ दुकान में लगे सीसीटीवी (CCTV) की डीवीआर लेकर चले गए. पुलिस के मुताबिक, वारदात के तरीके से ऐसा लग रहा है कि अपराधियों ने पिछले कई दिनों से दुकान की रेकी की थी. इसके बाद ही इन्होंने इस लूटकांड को अंजाम दिया है. पुलिस ने यह भी कहा कि इन तीनों अपराधियों का सुराग मिल चुका है. उम्मीद की जा रही है कि तीनों अपराधी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे.



बैंक से लूट ले गए 36 लाख
दूसरी वारदात बैंक से कैश लूट की है. पुलिस ने बताया कि लूट की यह वारदात एक्सिस बैंक (Axis Bank) में हुई है. एक्सिस बैंक की यह शाखा शिप्रा पथ इलाके में है. पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, अपराधियों ने बैंक से कुल 36 लाख रुपये कैश लूटा है. बैंक में हुए इस लूटकांड की सूचना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. उसने वहां मौजूद लोगों के बयान दर्ज किए. सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों का ठोस सुराग मिला है. पुलिस का कहना है कि फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान हो जाएगी.

लूट में इस्तेमाल की गई गाड़ी बरामद

इस बीच, जांच में जुटी पुलिस टीम ने लूट में इस्तेमाल की गई गाड़ी मुहाना इलाके से बरामद कर ली है. अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद मुहाना के सुनसान इलाके में गाड़ी छोड़ दी थी. गाड़ी के अंदर कैश के खाली बक्से मिले. साथ ही गाड़ी में कुछ हथियार भी रखे हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज