Rajasthan Crisis: पायलट को नहीं मनाएगी पार्टी! समर्थक विधायकों के नाम आये सामने
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: पायलट को नहीं मनाएगी पार्टी! समर्थक विधायकों के नाम आये सामने
पायलट खेमे के विधायक सुदर्शन सिंह रावत, प्रशांत बैरवा, दानिश अबरार और रोहित बोहरा सीएम से मिल चुके हैं.

Rajasthan Crisis: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच अब सूत्रों दावा है कि कांग्रेस बगावती तेवर अपनाए पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट को नहीं मनाएगी. अगर वह विधायक दल की मीटिंग में नहीं आए तो उन्‍हें पार्टी से बाहर भी किया जा सकता है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट (Political crisis) के बीच अब सूत्रों दावा है कि पार्टी बगावती तेवर अपनाए पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) को नहीं मनाएगी. अगर वह विधायक दल की मीटिंग में नहीं आए तो उन्‍हें पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया जाएगा. वहीं, इस बीच अब ऐसे विधायकों के नाम भी सामने आये हैं जो ताजा सियासी घटनाक्रम के बाद सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से मिलने नहीं पहुंचे हैं. ये करीब 20 विधायक शुरू से ही बैठकों से नदारद रहे हैं.

ये विधायक नहीं पहुंचे सीएम से मिलने
राजस्‍थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने रविवार आधी रात को पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन के साथ सीएमआर में साझा प्रेसवार्ता कर 109 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. उधर, डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खेमे का 30 विधायकों के समर्थन का दावा है. मंत्री रमेश मीणा, विधायक इंद्राज गुर्जर, पीआर मीणा, मुरारी मीणा, मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया, राकेश पारीक, बृजेन्द्र ओला, वेदप्रकाश सोलंकी, सुरेश मोदी, गजेंद्र सिंह शक्तावत, हरीश मीणा और दीपेंद्र सिंह शेखावत को पायलट खेमे में माना जा रहा है. ये विधायक ताजा सियासी घटनाक्रम के बाद सीएम अशोक गहलोत से मिलने के लिए नहीं पहुंचे हैं. ये करीब 20 विधायक शुरू से ही बैठकों से नदारद रहे हैं. वहीं, पायलट खेमे के विधायक सुदर्शन सिंह रावत, प्रशांत बैरवा, दानिश अबरार और रोहित बोहरा सीएम से मिल चुके हैं.

Political crisis in Rajasthan: कांग्रेस नेताओं का रात 2:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस, 109 विधायकों के समर्थन का दावा
दिल्ली रोड स्थित होटल में की जायेगी बाड़ाबंदी


दूसरी तरफ, सियासी संकट के मद्देनजर उपजे हालात को देखते हुए कांग्रेस ने अब अपने विधायकों की बाड़ेबंदी करने की पूरी तैयारी कर ली है. विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी की जाएगी. इसके लिए विधायकों को दिल्ली रोड स्थित होटल फेयर माउंट में रखा जाएगा. कांग्रेस और उसके समर्थित विधायकों को विधायक दल की बैठक के बाद सीधे होटल ले जाया जायेगा.

Rajasthan Crisis: जल्द होगी नए PCC चीफ की घोषणा! पूर्व मंत्री रघुवीर मीणा दौड़ में सबसे आगे

मंत्री खाचरियावास बोले- सचिन पायलट को भी आना चाहिए
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि सरकार पर कोई खतरा नहीं है. ईश्वर का आशीर्वाद है. कांग्रेस पार्टी के निशान पर जीत कर आए हैं. वो कहीं नहीं जाने वाले हैं. बीजेपी कुछ भी कर ले. खाचरियावास ने कहा कि सब विधायक दल की बैठक में पहुंचेंगे. सचिन पायलट को भी आना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज