लाइव टीवी

ईद नजदीक आते ही बाजारों में दिखाई देने लगी रौनक, जमकर हो रही खरीदारी
Jaipur News in Hindi

Arbaaz Ahmed | News18 Rajasthan
Updated: May 25, 2019, 1:27 PM IST
ईद नजदीक आते ही बाजारों में दिखाई देने लगी रौनक, जमकर हो रही खरीदारी
ईद नजदीक आते ही बाजारों में दिखाई देने लगी रौनक, जमकर हो रही खरीदारी

गुलाबी नगरी जयपुर में माहे रमजान के के 20 रोजे पूरे होने के बाद अब ईद बाजार सज गया है, अब ईद के आने से पहले लोग ईद की खरीदारियों में जुट गए हैं.

  • Share this:
गुलाबी नगरी जयपुर में माहे रमजान के के 20 रोजे पूरे होने के बाद अब ईद बाजार सज गया है, अब ईद के आने से पहले लोग ईद की खरीदारियों में जुट गए हैं, हर साल कर तरह इस साल भी रामगंज बाजार में ही जयपुर का ईद बाजार सजा गया है. बाजार में रौनक देखने को मिल रही है लोग काफी तादाद में ईद की तैयारियों में जुट गए हैं.

माहे रमजान में भूख प्यास के जबदरदस्त त्याग और तपस्या के बाद आता है. ईद का त्यौहार ऐसे में ईद के इस सबसे खास त्यौहार के लिए तैयारियां भी खास होती हैं. एक तरफ जहां नौजवान ईद की नमाज के लिए तैयारियों में जुटे हैं तो दूसरी तरफ महिलाएं अपने लिए नए कपड़े, चूडियां, ज्वैलरी की खरीदारियां कर रही हैं. हर साल राजधानी जयपुर में 20 वें रोजे के आसपास ईद बाजार सज जाता है और ईद बाजार सजने के साथ ही यहां पर ईद की खरीदारियों को दौर शुरू हो जाता है.

इस साल बाजार में रौनक भी बेहतर और खरिदारी को लेकर लोगों का रुझान भी काफी बेहतर देखने को मिल रहा है. अब एक ओर अलविदा जुमा आना बाकि है, तो दूसरी ओर ईद की खरीदारी जारी है. राजधानी जयपुर के बाजारों में दुकानों में खास रौनक देखने को मिल रही है. अब बाजारों में खरीदारी का दौर लंबा चलेगा और ये दौर चांदरात तक जारी रहेगा.



गुलाबी नगरी जयपुर में एक ओर बाजार में रौनक आ गई हे तो दूसरी ओर मौसम ने भी थोड़ी बहुत तसल्ली दी है, ऐसे में लोगों ने बाजारों का रुख करना शुरू कर दिया है. इस साल ईद बाजार में तेज़ गर्मी के कारण हल्के कुर्ते पायजामे पसंद किए जा रहे हैं. वहीं महिलाएं अपनी खास खरीदारी के लिए जौहरी बाजार, दड़ा मार्केट, बापू बाजार, रामगंज बाजार, और मीना बाजार का रुख कर रहीं हैं. कपड़ों में रेडीमेड को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. वहीं बाजार में बच्चों के लिए इस साल खास तरह के कुर्ते पायजामे बाजार में हैं.



पूरे एक महीने की इबादत के बाद जब ईद का त्यौहार मनाया जाता है तो इसमें किसी तरह की कमी नहीं रखी जाती है. अपने खास-पान से लेकर पहनावे पर खास ध्यान दिया जाता है. सबसे खास जोर रहता है ईद की नमाज के लिए. ईद नमाज़ के अलावा खरीदारी में सबसे ज्यादा रौनक मुस्लिम महिलाओं की है. मुस्लिम महिलाएं इस बार ईद पर नये फैशन के मुताबिक खरीदारी की तैयारी कर रही हैं, ताकि ईद पर मुस्लिम तहजीब और पहनावे के मुताबिक ज्यादा बेहतर लुक अपनाया जाए.

यह भी पढ़ें- ऐसे देशों में कैसा होता है रमज़ान जहां नहीं निकलता सूरज?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 25, 2019, 1:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading