अपना शहर चुनें

States

Jaipur News: एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 10 लाख रुपए का तस्करी का सोना पकड़ा, UAE से जुड़े हैं कनेक्शन

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग  ने आज बड़ी कार्रवाई की है. एयरपोर्ट पर एक यात्री से तस्करी का 10 लाख रुपए का सोना पकड़ा है
जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने आज बड़ी कार्रवाई की है. एयरपोर्ट पर एक यात्री से तस्करी का 10 लाख रुपए का सोना पकड़ा है

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया यात्री अपने सामान के साथ ट्रॉली सूटकेस भी लाया था. सूटकेस के चारों चरफ लगने वाले लोहे के तार को निकाल कर उसकी जगह सोने का तार लगा लिया था. इसे कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पकड़ लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 1:38 PM IST
  • Share this:
जयपुर. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर कस्टम विभाग (Custom department) ने आज बड़ी कार्रवाई की है. एयरपोर्ट पर एक यात्री से तस्करी का 10 लाख रुपए का सोना पकड़ा है. पकड़ा गया यात्री दिल्ली का रहने वाला है और यूनाईटेड अरब अमीरात (United Arab Emirates) के रास-अल-खैमाह से जयपुर पहुंचा था.

यात्री ने अपने सामान के साथ ट्रॉली सूटकेस भी लेकर आ रहा था. ट्रॉली सूटकेस के चारों चरफ लगने वाले लोहे के तार को निकाल कर उसकी जगह सोने का तार लगा लिया था, यात्री ने ट्रॉली सूटकेस के चारों तरफ लगाए गए सोने के तार पर लोहे के रंग की पॉलिस कर दी थी, जिससे किसी को शक न हो और वह जांच एजेंसियों की आंखों में धूल झोंककर निकल जाए. लेकिन वह पकड़ा गया.

दिल्ली के रहने वाला ये यात्री फ्लाइट संख्या एसजी 144 से आज सुबह ही जयपुर पहुंचा है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए जांच की. इस दौरान ट्रॉली सूटकेस के चारों तरफ लगाए गए तार को निकाल लिया गया. कस्टम अधिकारियों ने एयरपोर्ट परिसर में तार का वजन कराया, जो 202 ग्राम निकला. अधिकारियों ने तार के ऊपर की गई पॉलिश को हटाकर यात्री को पकड़ लिया है. यात्री का पासपोर्ट जब्त कर पूछताछ की जा रही है.



पासपोर्ट के आधार पर यात्री की देश विदेश की यात्राओं की जानकारी भी ली जा रही है. कस्टम अधिकारी यात्री से सोने की तस्करी के नेटवर्क की बारें में गहनता से पूछताछ कर रहे हैं. गौरतलब है कि 27 जनवरी को ही अंतर्राष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस पर जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की इस वर्ष की कार्रवाई को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है. जुलाई 2020 में कस्टम विभाग जयपुर द्वारा एयरपोर्ट पर 32 किलो तस्करी का सोना पकड़ा था, जो देश के सभी एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी पकड़ने का अब का सबसे बड़ा मामला बना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज