अपना शहर चुनें

States

Cyclone Nivar: मदुरै-बीकानेर-मदुरै स्पेशल रेल सेवा आज और 29 नवंबर को रहेगी रद्द

हाल ही में उत्तर पश्चिमी रेलवे ने मेंटेनेंस और तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए त्योहार स्पेशल अपनी 12 रेलसेवाओं को रद्द कर दिया था.
हाल ही में उत्तर पश्चिमी रेलवे ने मेंटेनेंस और तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए त्योहार स्पेशल अपनी 12 रेलसेवाओं को रद्द कर दिया था.

उत्तर पश्चिमी रेलवे (North Western Railway) ने दक्षिण क्षेत्र में आ रहे तूफान निवार (Cyclone Nivar) के कारण अपनी मदुरै-बीकानेर-मदुरै स्पेशल ट्रेन (Madurai-Bikaner-Madurai special train ) को आज और 29 नवंबर को रद्द कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. भारत के दक्षिणी क्षेत्र में आ रहे तूफान ‘निवार’ (Cyclone Nivar) के कारण उत्तर पश्चिमी रेलवे ने अपनी अहम रेल सेवा मदुरै-बीकानेर-मदुरै स्पेशल  ट्रेन (Madurai-Bikaner-Madurai special train ) को रद्द कर दिया है. यह रेल सेवा आज और 29 नवंबर को रद्द रहेगी. उत्तर पश्चिमी रेलवे (North Western Railway) की अन्य किसी रेलसेवा पर इस तूफान का कोई असर नहीं पड़ेगा.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल ने बताया कि गाड़ी संख्या- 06053 मदुरै-बीकानेर स्पेशल 26 नवंबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से ही रद्द रहेगी. वहीं गाड़ी संख्या-06054 बीकानेर-मदुरै स्पेशल रेलसेवा 29 नवंबर को रद्द रहेगी. इसके कारण इन तिथियों में इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा.

दर्दनाकः सीकर की बेटी ने केरोसिन छिड़ककर खुद को लगाई आग, ससुराल वाले बनाते रहे Video

हाल ही में 12 रेल सेवाओं को रद्द किया था


उल्लेखनीय है कि हाल ही में उत्तर पश्चिमी रेलवे ने मेंटेनेंस और तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए त्योहार स्पेशल अपनी 12 रद्द रेलसेवाओं को रद्द कर दिया था. इससे पहले राजस्थान के पड़ोसी राज्य पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन को देखते हुये कई रेल सेवाओं को रद्द, आंशिक रद्द और डाइवर्ट कर दिया गया था. इसी सामांतर अवधि में राजस्थान में करीब 12 दिनों तक चले गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण कई ट्रेनों को डाइवर्ट किया गया था. गुर्जर आंदोलन के कारण रेलवे ने किसी भी ट्रेन को रद्द नहीं किया था.

यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था
इस दौरान इन ट्रेनों में रिजर्वेशन करवा चुके यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. अब एक बार फिर प्राकृतिक आपदा के कारण उत्तर पश्चिमी रेलवे को राजस्थान को दक्षिण भारत से जोड़ने वाली रेल सेवा को रद्द करना पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज