राजस्थान में सर्दी का सितम: जयपुर-दिल्ली हाईवे पर कोहरे से दो दर्जन एक्सिडेंट, स्वाइन फ्लू से 2 की मौत
Jaipur News in Hindi

राजस्थान में सर्दी का सितम: जयपुर-दिल्ली हाईवे पर कोहरे से दो दर्जन एक्सिडेंट, स्वाइन फ्लू से 2 की मौत
प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

राजस्थान में सर्दी का सितम अब जानलेवा हो गया है. शुक्रवार को तेज सर्दी के बीच कोहरे और स्वाइन फ्लू के बढ़े प्रकोप की खबरें प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां बनी हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2019, 8:28 AM IST
  • Share this:
राजस्थान में सर्दी का सितम अब जानलेवा हो गया है. एक तरफ कोहरे के चलते जयपुर-दिल्ली हाईवे पर जहां गुरुवार को 5 किलोमीटर लंबे जाम और दो दर्जन से अधिक वाहनों के भिड़ने से कोहराम मचा वहीं पश्चिमी राजस्थान में सुबह 9 बजे तक घना कोहरा छाये रहने से जन जीवन प्रभावित रहा. दूसरी ओर, सर्दी के चलते प्रदेश में स्वाइन फ्लू का प्रकोप भी बढ़ गया है. एक ही दिन में स्वाइन फ्लू के 44 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. इस जानलेवा वायरस की चपेट में राजस्थान के 14 जिले आ चुके हैं. शुक्रवार को सर्दी के सितम की ये खबरें प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में शामिल हैं.

दैनिक भास्कर ने 'कोहरे से जयपुर-दिल्ली हाईवे पर भिड़े दो दर्जन वाहन, 5 किमी. लंबा जाम, 23 घायल' शीर्षक से खबर प्रकाशित की है. इसमें समाचार पत्र ने बताया है कि प्रदेश में तेज ठंड के बीच अब कोहरा भी मुश्किल बढ़ा रहा है. उधर, दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण 8 विमान जयपुर डायवर्ट किए गए और जयपुर से 10 विमान देरी से उड़े.

प्रदेश में गुरुवार को सीकर का फतेहपुर सबसे सर्द रहा. यहां पारा 2.2 डिग्री दर्ज किया गया. चूरू में 4.1 और जयपुर में पारा न्यूनतम 7.6 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आगामी सप्ताह में मावठ की संभावना जताई जा रही है.



राजस्थान पत्रिका ने सर्दी के सितम को बीकानेर और सीकर जिले की दो तस्वीरों के जरिए अपने मुख्य पृष्ठ पर जगह दी है. इनमें बीकानेर की तस्वीर में सुबह 9 बजे तक कोहरे में लिपटे रेलवे स्टेशन को दर्शाया है वहीं सीकर की तस्वीर में पौधों को सर्दी से बचाने के लिए घास से लपेटने को 'पौधों को तिनके का सहारा' बताया गया है.



पत्रिका ने स्वाइन फ्लू के प्रकोप को '14 जिले स्वाइन फ्लू की चपेट में, 2 की मौत' शीर्षक खबर के जरिए प्रकाशित किया है. समाचार पत्र ने बताया है कि एक ही दिन में प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 44 नए मामले सामने आए हैं. जोधपुर और जयपुर में सबसे ज्यादा मरीज हैं.

Times Of India ने अलवर में गौ तस्करी को लेकर 29 दिसंबर की रात सगीर खान नाम के युवक की पिटाई मामले में आए नए मोड़ को फ्रंट पेज पर जगह दी है. ग्रामीणों ने गो तस्कर के आरोप में जिस सगीर की पिटाई कर दी थी उसपर अब पुलिस ने गौ तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. टाइम्स ने 'Alwar man beaten by mob arrested for smuggling cows' शीर्षक से अपनी खबर में लिखा है कि ट्रायल कोर्ट ने सगीर को 15 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan University: कॉलेज परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी, यहां देखें- कब किसका पेपर?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading