विधानसभा में बजट पर बहस, सीएम गहलोत आज पेश करेंगे जवाब

विधानसभा में बजट अभिभाषण पर बहस का मंगलवार को अंतिम दिन है. उसके बाद शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार की ओर से जवाब पेश करेंगे. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया बजट अभिभाषण पर बोलेंगे.

News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 4:02 PM IST
विधानसभा में बजट पर बहस, सीएम गहलोत आज पेश करेंगे जवाब
विधानसभा। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: July 16, 2019, 4:02 PM IST
विधानसभा में बजट अभिभाषण पर बहस का मंगलवार को अंतिम दिन है. उसके बाद शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार की ओर से जवाब पेश करेंगे. उससे पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया बजट अभिभाषण पर बोलेंगे. मंगलवार को सदन में एक बार फिर बजरी प्रकरण की गूंज सुनाई दी. इसके साथ ही अन्य विभिन्न मुद्दों पर बहस हुई.

कांग्रेस विधायक दल के लिए जारी किया व्हिप
मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बताया कि दोपहर बाद 4 बजे नेता प्रतिपक्ष का सदन में उद्बोधन होगा. उसके बाद शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार की ओर से जवाब देंगे. जोशी ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल के लिए व्हिप जारी की गई है. उन्हें मंगलवार से लेकर 29 जुलाई तक सदन में मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. सरकार के समक्ष विधायक कोष को बढ़ाने की सदस्यों की मांग रखी गई है. सभी परिस्थितियों को देखकर सरकार इस पर निर्णय लेगी.

विधानसभा में फिर गूंजा बजरी प्रकरण

सदन में मंगलवार को बजरी खनन के पट्टों के मसले पर जमकर हंगामा हुआ. वहीं शून्यकाल में विधायक संयम लोढ़ा ने आबूरोड नगरपालिका के उपचुनाव का मामला उठाया तो नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने उदयपुर के जावरा माइंस क्षेत्र में रमेश पटेल अपहरण व हत्याकांड के मामले को उठाया. इस मामले में सोमवार को जावरा माइंस थाना क्षेत्र के पीलादर में जमकर उपद्रव हुआ था.

विधायक अमीन खान की विवादित टिप्पणी से नाराज हुए लोक कलाकार

सरकारी आवास खाली नहीं करने वाले पूर्व मंत्रियों पर जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...