कांग्रेस में 'एक व्यक्ति, एक पद' पर छिड़ी बहस, मंत्री जूली ने जिलाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, तीन मंत्रियों ने किया इनकार

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने पार्टी के अलवर जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस में एक बार फिर 'एक व्यक्ति, एक पद' की बहस छेड़ दी है. टीकाराम जूली ने इस्तीफा प्रदेशाध्यक्ष को नहीं भेजकर भंवर जितेन्द्र सिंह को सौंपा है.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 15, 2019, 2:59 PM IST
कांग्रेस में 'एक व्यक्ति, एक पद' पर छिड़ी बहस, मंत्री जूली ने जिलाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, तीन मंत्रियों ने किया इनकार
श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने अलवर जिलाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: July 15, 2019, 2:59 PM IST
श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने पार्टी के अलवर जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस में एक बार फिर 'एक व्यक्ति, एक पद' की बहस छेड़ दी है. टीकाराम जूली ने इस्तीफा प्रदेशाध्यक्ष को नहीं भेजकर भंवर जितेन्द्र सिंह को सौंपा है. उनका इस्तीफा स्वीकार होगा या नहीं यह अलग बात है. लेकिन उन्होंने इस्तीफा सौंपकर पार्टी में बहस जरूर छेड़ दी है. जूली ने कहा एक व्यक्ति के पास एक ही पद होना चाहिए. इसलिए मंत्री पद होने के कारण जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. इस बहस के बीच तीन मंत्रियों ने फिलहाल संगठन के पद छोड़ने से इनकार किया है.

वरिष्ठ विधायक भंवरलाल शर्मा ने कहा नेता राहुल गांधी का अनुसरण करें
जूली के इस्तीफे के बाद एक व्यक्ति, एक पद के मुद्दे पर कांग्रेस में हलचल बढ़ गई. कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवरलाल शर्मा ने इस पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी का अनुसरण करें. जिन नेताओं के पास 2-2 पद हैं वें इस्तीफा दें. वे चाहे संगठन का पद छोड़ें या मंत्री का पद छोड़ें. एक व्यक्ति, एक पद पर छिड़ी इस बहस के बाद तीन मंत्रियों ने फिलहाल संगठन के पद छोड़ने से इनकार किया है.

इन तीन मंत्रियों ने किया इनकार, ये हैं तर्क

कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल ने कहा कि मैं वरिष्ठ उपाध्यक्ष ही तो हूं पद छोड़ने की जरूरत नहीं है. वहीं मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि जब तक हाईकमान नहीं कहेगा तब तक संगठन का पद छोड़ने की जरूरत नहीं है. प्रतापसिंह खाचरियावास का कहना है कि प्रदेशाध्यक्ष और सीएम के आदेश के बाद ही पद छोड़ने पर फैसला करेंगे. जब तक प्रदेशाध्यक्ष सीएम नहीं कहते तब तक जिलाध्यक्ष का पद छोड़ना सही नहीं है. उल्लेखनीय है कि मास्टर भंवरलाल पार्टी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रमोद जैन भाया उपाध्यक्ष और प्रतापसिंह खाचरियावास जयपुर शहर जिलाध्यक्ष हैं.

BMW से करते थे किडनैप, टॉर्चर में कान-अंगुली तक काट देते

चूरू में पुलिस के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज
First published: July 15, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...