लाइव टीवी

SPG Cover Withdrawal: CM अशोक गहलोत ने कहा, PM मोदी का दुनिया में कद बढ़ेगा क्या?

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 4:13 PM IST
SPG Cover Withdrawal: CM अशोक गहलोत ने कहा, PM मोदी का दुनिया में कद बढ़ेगा क्या?
सीएम ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के फैसले को गलत ठहराया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने गांधी परिवार (Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi) से एसपीजी सुरक्षा वापस (SPG Cover Withdrawal) लेने के फैसले को गलत ठहराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
जयपुर. केंद्र सरकार की ओर से गांधी परिवार (Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi) से एसपीजी सुरक्षा वापस (SPG Cover Withdrawal) लेने के फैसले को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने गलत ठहराया है. सीएम गहलोत ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गांधी परिवार की अचानक एसपीजी (SPG ) सुरक्षा क्यों हटाई? यह द्वेष भाव दर्शाता है, गांधी परिवार पर खतरे का अलर्ट है. इसके बावजूद एसपीजी हटाने का तुक क्या था? उन्होंने कहा कि राजीव गांधी की हत्या के बाद जस्टिस वर्मा आयोग ने रिपोर्ट दी थी कि अगर एसपीजी सुरक्षा नहीं हटाई जाती तो राजीव गांधी की हत्या नहीं होती, मैंने 2014-15 में केंद्रीय गृह मंत्री और पीएम को चिट्ठी लिखी थी, कि सरकार बदलने के साथ एसपीजी के कामकाज में ढिलाई आई है, राजनाथ सिंह के जाते ही और अमित शाह के आते ही एसपीजी क्यों हटाई? अगर कोई दिक्कत थी तो गांधी परिवार को पत्र लिखकर चेता सकते थे. सीएम ने कहा, गांधी परिवार ने 2 सदस्यों का बलिदान किया, ऐसे परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाकर पीएम का दुनिया में कद बढ़ेगा क्या? इससे पीएम का कद तो नहीं बढ़ेगा.

...तो पांच-सात दिन दिए जाते
उन्होंने कहा कि अब एसपीजी विड्रॉ की गई जो कि एक एक्ट के अंतर्गत दी गई थी. हमेशा कायदा होता है जब ऐसा कोई निर्णय बदलना भी होता है तो पांच-सात दिन दिए जाते हैं. नई नफरी जाती है, एसपीजी वाले तीन चार पांच दिन तक उसको ब्रीफ करते हैं. इस सिस्टम में हमने यह कर रखा है. ऐसी क्या जरूरत पड़ गई सरकार को कि आप शाम को ही अचानक घर भेज दो विड्रॉ करने के लिए. यह दर्शाता है कि यह द्वेष भाव और जो माइंड में डिस्टरबेंस है.

हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव से डिस्टर्ब हो गए

सरकार के माइंड के अंदर डिस्टरबेंस बहुत ज्यादा हो गए हैं क्योंकि एक तो इनको यह उम्मीद नहीं थी हाई पिच पर ले गए है चुनाव, हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव बहुत हाई पिच पर ले गए थे ऐसा माहौल बना दिया गया था कि एकतरफा बीजेपी जीत रही है. दोनों मुख्यमंत्री रिपीट हो रहे हैं और कोई हमें हरा नहीं सकता. मोदी जी ने और अमित शाह जी ने भयंकर कैंपेन किया. उनको मालूम था कि कुछ भी हो सकता है और नतीजे आए वह आपके सामने हैं. जनता ने जो इनको संदेश दिया उससे यह और डिस्टर्ब हो गए.



'मोदी जी को जवाब देना चाहिए'
सीएम ने कहा कि गांधी परिवार को अलकायदा जैसे उग्रवादी संगठनों से खतरा है और इसकी रिपोर्ट भी आ रही है. इसके बीच में अचानक ही यह फैसला किया जाना समझ के परे है. देश की जनता को जवाब दें. जिस फैमिली के दो प्राइम मिनिस्टर रहे हुए, एक तो सिटिंग और एक एक्स की उग्रवाद के नाम पर हत्या हो गई हो. इसलिए एसपीजी बनी थी और अब उस फैमिली के कवर को हटाने का तुक क्या था? इसका जवाब खुद मोदी जी को देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-  
राजस्‍थान में शांतिपूर्ण माहौल,जयपुर में धारा 144, कई जिलों में इंटरनेट बंद
राजस्थान में शांति और सौहार्द का माहौल, CM अशोक गहलोत ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...