राजनाथ सिंह बोले- समाज के एक वर्ग को BJP से किया गया दूर

राजनाथ सिंह ने कहा कि समाज के सभी वर्गों में बीजेपी के प्रति भरोसा और विश्वास बढ़ा है. मगर समाज का एक ऐसा वर्ग भी है जो अभी तक बीजेपी से दूर है. उनके मन में एक साजिश के तहत भय का भाव कुल लोगों द्वारा पैदा किया गया.

News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 9:10 PM IST
राजनाथ सिंह बोले- समाज के एक वर्ग को BJP से किया गया दूर
राजनाथ सिंह का जयपुर दौरा
News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 9:10 PM IST
डा. श्यामा प्रसाद मुकर्जी की 118वीं जयंती के दिन शनिवार 6 जुलाई को भाजपा सदस्यता अभियान शुरू कर रही है. इस सदस्यता अभियान के अंतर्गत आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर पहुंचे हैं. रक्षा मंत्री ने कहा कि यूनेस्को द्वारा जयपुर को वर्ड हेरिटेज सिटी घोषित किया गया है. इस अवसर पर उन्होंने देश और राजस्थान के लोगों को शुभकामना दी. विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक वर्ग विशेष में बीजेपी के प्रति भय का भाव पैदा किया गया. इस लिए समाज का एक वर्ग बीजेपी से दूर है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि समाज के सभी वर्गों में बीजेपी के प्रति भरोसा और विश्वास बढ़ा है. मगर समाज का एक ऐसा वर्ग भी है जो अभी तक बीजेपी से दूर है. उनके मन में एक साजिश के तहत भय का भाव कुल लोगों द्वारा पैदा किया गया. सदस्यता अभियान में बीजेपी कार्यकर्ता सदस्यता के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों की सदाशयता भी प्राप्त करने का संकल्प लें.

श्यामा प्रसाद मुखर्खी के 118वीं जयंती पर जयपुर में शुरू हुए बीजेपी सदस्यता अभियान में शामिल हुए राजनाथ सिंह


नए भारत में गरीबी की कोई जगह नहीं

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नये भारत का स्वप्न देखा है. इस भारत में गरीबी के लिए कोई जगह नहीं है. मोदी के नेतृत्व में भारत गरीबी के दुष्चक्र को तोड़ेगा. साथ ही भष्टाचार को कम से कम करके जातिवाद, सम्प्रदायवाद, नक्सलवाद और आतंकवाद जैसी गंभीर समस्याओं से देश और समाज को निजात दिलाएंगे.

18000 गांव को बिजली से रोशन किया
उन्होंने कहा कि जब 2014 में बीजेपी की केंद्र में सरकार बनी थी, उस समय देश के 18000 से अधिक ऐसे गांव थे जहां बिजली की रोशनी ही नहीं पहुंची थी. मोदी सरकार ने इन गांवों तक बिजली की रोशनी पहुंचाई है. इसके अतिरिक्त गरीबों के लिए प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत 33 करोड़ बैंक खाते खोले गए.
Loading...

जयपुर को यूनेस्को द्वारा वर्ड हेरिटेज घोषित करने पर राजनाथ सिंह ने दी शुभकामना.


2024 तक घर-घर पाइप द्वारा पानी
राजनाथ सिंह ने राजस्थान की और देश के कई राज्यों की प्रमुख समस्या बनी पानी को लेकर सरकार द्वारा चलाये जा रहे कई योजनाओं की जानकारी लोगों से साझा की. उन्होंने कहा कि राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में जल संसाधनों का बेहतर उपयोग करने के लिए और घर घर जल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए सरकार कृतसंकल्प है. 2024 तक यानि अगले पांच वर्षों में हर घर में पाइप द्वारा पानी की सप्लाई पहुंचा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सचिन पायलट का नाम रेस में सबसे आगे, ज्योतिरादित्य भी लिस्ट में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 9:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...