राजस्थान कांग्रेस में कलह: AICC महासचिव अजय माकन ने सचिन पायलट को बताया पार्टी की धरोहर

माकन ने कहा कि सचिन पायलट नेताओं से मिलने का समय मांगे और उनको मिलने के लिए समय न मिले ऐसा कभी नहीं हो सकता.

Ajay Makan's big statement on political crisis: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने बड़ा बयान देते हुये कहा कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं. मीडिया में जो खबरें आ रही है वो पूरी तरह बेबुनियाद हैं.

  • Share this:
दिल्ली/ जयपुर. राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Gehlot Vs Pilot) की राजनीतिक लड़ाई बरसों पुरानी है. प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल की खबरों के बीच एक बार फिर ये लड़ाई ताजा हुई है. पांच दिनों तक दिल्ली में रहने के बाद भी सचिन पायलट की कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से उनकी मुलाकात नहीं हुई. इस बीच सचिन पायलट के नाराज होने की खबर भी आ रही हैं.

इन तमाम राजनीतिक घटनाक्रम के बीच राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन के एक बयान ने सचिन के साथ कांग्रेस नेतृत्व की नजदीकियों को जाहिर कर दिया है. अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट को कांग्रेस की धरोहर बताया है. उन्होंने कहा कि सचिन कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं. मीडिया में जो खबरें आ रही है वो पूरी तरह बेबुनियाद हैं. सचिन पायलट नेताओं से मिलने का समय मांगे और उनको मिलने के लिए समय न मिले ऐसा कभी नहीं हो सकता.



कांग्रेस त्याग और बलिदान से बनी हुई पार्टी है
माकन ने कहा कि प्रियंका गांधी पिछले 10 दिनों से दिल्ली में नहीं है. प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल और मुझसे सबसे सचिन पायलट की फोन पर बात हो रही है. वहीं राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अजय माकन ने स्पष्ट तौर पर ये संकेत दे दिया कि जो भी नेता पार्टी में अनुशासन को ऊपर रखेगा पार्टी उसे तरजीह देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस त्याग और बलिदान से बनी हुई पार्टी है जो भी इसकी गरिमा को बनाकर रखेगा पार्टी उसे जरूर मौका देगी.

जल्द ही राजस्थान सरकार और संगठन में बदलाव दिखेंगे
वहीं माकन ने सभी विधायकों को भी ये कहा कि वे अपनी बात कहने के लिए पार्टी फोरम के इस्तेमाल करें. माकन ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, सचिन पायलट और वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर ली है. जल्द ही राजस्थान सरकार और संगठन में बदलाव दिखेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.