लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: राजस्थान कांग्रेस के ये 70 नेता चुनाव प्रचार में दिखाएंगे दमखम
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: January 18, 2020, 11:11 AM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: राजस्थान कांग्रेस के ये 70 नेता चुनाव प्रचार में दिखाएंगे दमखम
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने नेताओं को यह जिम्मेदारी सौंपी है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के नेता भी अपना दमखम दिखाएंगे. कांग्रेस ने राजस्थान के 70 नेताओं को दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी (Election campaign responsibility) सौंपी है.

  • Share this:
जयपुर. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के नेता भी अपना दमखम दिखाएंगे. कांग्रेस ने राजस्थान के 70 नेताओं को दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी (Election campaign responsibility)  सौंपी है. इनमें आधा दर्जन मंत्री (Minister) और 19 विधायक (MLAs) शामिल हैं. ये नेता जल्द ही दिल्ली जाकर चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे.

ये मंत्री और विधायक चुनाव प्रचार में जाएंगे दिल्ली
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने नेताओं को यह जिम्मेदारी सौंपी है. इनमें मंत्रियों की फेहरिस्त में प्रमोद जैन भाया, रमेशचंद मीणा, गोविंद सिंह डोटासरा, राजेन्द्र यादव, भजनलाल जाटव और टीकाराम जूली शामिल हैं. वहीं विधायकों में मुरारीलाल मीणा, नरेन्द्र बुढ़ानिया, जीआर खटाणा, रीटा चौधरी, शकुंतला रावत, कृष्णा पूनिया, राकेश पारीक, वेदप्रकाश सोलंकी, इन्द्राज गुर्जर और दानिश अबरार शामिल हैं. इनके अलावा विधायक प्रशांत बैरवा, मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया, जाहिदा खान, रोहित बोहरा, रफीक खान, अमीन कागजी, जगदीशचन्द्र जागिड़, चेतन डूडी और मीडिया चेयरपर्सन डॉ. अर्चना शर्मा को दिल्ली में प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है.

आम आदमी पार्टी के नेता संभाल रहे हैं 10 सीटों की जिम्मेदारी

उल्लेखनीय में दिल्ली में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने भी राजस्थान के अपने नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है. इसके तहत आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता दिल्ली में पार्टी प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे. इसके लिए पार्टी के 10 नेताओं की एक टीम दिल्ली पहुंच चुकी है. वहीं अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता विभिन्न चरणों में दिल्ली जाएंगे. पार्टी ने राजस्थान के नेताओं को दिल्ली की 10 सीटों पर चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है.

आप के प्रदेश सचिव ने किया दावा
प्रदेश सचिव देवेन्द्र शास्त्री का कहना है कि कार्यकर्ता पार्टी की सत्ता में वापसी के लिए जमकर मेहनत करेंगे और जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. शास्त्री ने कहा कि पार्टी दिल्ली में बेहद मजबूत स्थिति में है और केजरीवाल सरकार द्वारा करवाए गए कार्यों को जनता ने पसंद किया है. दिल्ली में पार्टी फिर से भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. 

पंचायत चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने अस्वीकार किया डिप्टी सीएम पायलट का अनुरोध

रद्द हो सकते हैं RTDC के विवादित टेंडर ! CMO ने लिया पूरे विवाद पर संज्ञान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 11:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर