लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: वसुंधरा राजे ने थामी प्रचार की कमान, केजरीवाल सरकार को घेरा
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: February 3, 2020, 2:37 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: वसुंधरा राजे ने थामी प्रचार की कमान, केजरीवाल सरकार को घेरा
राजे की सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर पार्टी के दिल्ली के नेता भी बेहद उत्साहित हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है. चुनाव में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे (Vasundhara Raje) अहम भूमिका (Key role) निभा रही हैं. पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में उतरी राजे की सभाओं में उनका जादू (Magic) साफ देखा जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है. चुनाव में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे (Vasundhara Raje) अहम भूमिका (Key role) निभा रही हैं. पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में उतरी राजे की सभाओं में उनका जादू (Magic) साफ देखा जा रहा है. सभाओं में शामिल होने वाले लोग उनकी भाषण शैली (Speech style) के कायल हो रहे हैं. राजे ने रविवार को पालम विधानसभा क्षेत्र के कैलाशपुरी चौक में बीजेपी प्रत्याशी विजय पंडित के पक्ष में सभा को संबोधित किया. इस दौरान राजे ने कहा कि बीजेपी (BJP) देश भक्त पार्टी हैं, वहीं कांग्रेस (Congress) और आप (AAP) परिवार भक्त पार्टियां हैं.

केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं
सभा में राजे ने केजरीवाल सरकार पर जनता से किये वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने केंद्र सरकार से हमेशा टकराव रखा. इसीलिए दिल्ली का विकास अवरुद्ध रहा. देश और दिल्ली में एक ही विचारधारा की सरकार होती तो आज दिल्ली विकास की दौड़ मे बहुत आगे होती. राजे ने कहा कि पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ किया. गृहमंत्री अमित शाह ने 370 हटाकर बड़ा काम किया. केंद्र सरकार ने अभी हाल ही में जो बजट दिया है वह सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर आधारित है.

राजे ने सभा में पार्टी के एजेंडे को रखा

राजे ने पार्टी के एजेंडे को सभा में रखते हुए कहा की दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनी तो गरीबों को 2 रूपये किलो आटा, हर घर को स्वच्छ पानी, कॉलेज जाने वाली गरीब छात्राओं को मुफ्त इलेक्ट्रोनिक स्कूटी और 9वीं से 12वीं तक की गरीब छात्राओं को मुफ्त साइकिल उपलब्ध करवाई जाएगी. वहीं गरीब परिवार की पहली 2 बच्चियों को 21 वर्ष की आयु में 2-2 लाख रुपए और गरीब माताओं को बेटी की शादी के लिये 51 हज़ार रुपए दिए जाएंगे.

राजे ने केजरीवाल सरकार को घेरा
राजे ने केजरीवाल सरकार को घेरते हुए कहा कि उन्होंने ना तो 8 लाख नौकरियां देने का वादा पूरा किया और ना ही दिल्ली को प्रदूषण मुक्त किया. ना तो यमुना को साफ किया और ना ही लोगों को शुद्ध जल पिलाया. राजे ने सभा में उपस्थित लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वादा खिलाफी करने वाली केजरीवाल सरकार को हटाएं और वादों पर खरा उतरने वाली बीजेपी को लाकर दिल्ली बचाएं. 

 

पार्टी के दिल्ली के नेता हुए बेहद उत्साहित
राजे की सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर पार्टी के दिल्ली के नेता भी बेहद उत्साहित हैं. सभा में शामिल रमेश पंडित कहते हैं कि राजे का जादू आज भी कायम है. लोग उनकी कार्यशैली से तो प्रभावित हैं ही उनकी आक्रामक प्रचार शैली भी लुभाती है. राजे 5 फरवरी को भी दिल्ली में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी.

 

Union Budget 2020: पूर्व सीएम राजे ने कहा- बजट मजबूत भारत की आधारशिला

 

जयपुर: जज शर्मा ने जिस कलम से फांसी का आदेश दिया उसे बार एसोसिएशन को सौंपा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 2:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर