Home /News /rajasthan /

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग: राजस्थान में 15 सितम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे डीलर्स

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग: राजस्थान में 15 सितम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे डीलर्स

जानकारों का मानना है कि इस समय क्रूड ऑयल के दाम काफी कम हैं. लेकिन पेट्रोलियम कंपनियां दाम कम नहीं कर रही है.

जानकारों का मानना है कि इस समय क्रूड ऑयल के दाम काफी कम हैं. लेकिन पेट्रोलियम कंपनियां दाम कम नहीं कर रही है.

Rajasthan News: पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग को लेकर अब डीलर्स आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गये हैं. अपनी मांग को लेकर डीलर्स आगामी 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Petrol-Diesel) पर जायेंगे.

जयपुर. राजस्थान में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पर वैट कम करने की मांग को लेकर डीलर्स 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे. डीलर्स का कहना है कि राजस्थान में अन्य पड़ोसी राज्यों से वैट (VAT) काफी ज्यादा है. ऐसे में यहां लगातार पेट्रोल-डीजल की बिक्री कम हो रही है. वहीं सीमावर्ती जिलों में तो पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर आ गए हैं. इसे लेकर प्रदेश में 10 अप्रेल को डीलर्स एक दिन की सांकेतिक हड़ताल भी कर चुके हैं. पहले ये लोग 25 अप्रेल से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite Strike) पर जाने वाले थे. लेकिन कोरोना के चलते इन्होंने अपनी इस हड़ताल को स्थगित कर दिया था.

पेट्रोल-डीजल की बेहताश बढ़ी कीमतों से केवल आम जनता ही नहीं हलकान नहीं है बल्कि इन्हें बेचने वाले भी भारी परेशान है. यही वजह है कि लगातार घटती बिक्री से परेशान होकर वे अनिश्चितकालीन हड़ताल जैसा कदम उठाने जा रहे हैं. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के वेट स्टेयरिंग कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि प्रदेश में वैट कम करने की मांग को लेकर डीलर्स 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे. केन्द्र व राज्य सरकारों को चाहिए कि वह टैक्स कम करें जिससे इनकी कीमतों कमी लाई जा सके. लेकिन दोनों ही सरकारें ऐसा नहीं कर रही है. यह जरुर है कि 15 जुलाई के बाद इनके दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है, लेकिन कम नहीं होने से जनता को राहत भी नहीं मिली है.

इस समय क्रूड ऑयल के दाम काफी कम हैं
हालांकि पिछले तीन दिन में डीजल के दाम 63 पैसे जरुर कम हुए हैं लेकिन अभी भी ये अपने उच्चतर स्तर पर ही हैं. जयपुर में पेट्रोल 108.71 रुपए प्रति लीटर और और डीजल 98.39 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. इसकी वजह है कि तेल कंपनियों ने दाम बढ़ाए तो नहीं है, लेकिन कम भी नहीं किए. जानकारों का मानना है कि इस समय क्रूड ऑयल के दाम काफी कम हैं. लेकिन पेट्रोलियम कंपनियां दाम कम नहीं कर रही है. दाम कम होने पर ही आम जनता को राहत मिल सकती है.

Tags: Petrol diesel prices, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Strike

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर