Demonetization 2nd Anniversary: कांग्रेस आज करेगी प्रदर्शन, मांगेगी 7 सवालों के जवाब

नोटबन्दी के 2 साल पूरे होने पर कांग्रेस शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के जरिए 'जवाब दो मोदीजी' शीर्षक से बीजेपी सरकार से सात सवाल करेगी. कांग्रेस के ये सभी सवाल नोटबन्दी की विफलताओं और अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर से जुड़े होंगे.ं

News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 10:02 AM IST
Demonetization 2nd Anniversary: कांग्रेस आज करेगी प्रदर्शन, मांगेगी 7 सवालों के जवाब
नोटबन्दी के 2 साल पूरे हुए.
News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 10:02 AM IST
नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस की ओर से प्रदेशभर में धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे. कांग्रेस की ओर से सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन होगा. नोटबन्दी के 2 साल पूरे होने पर कांग्रेस इस विरोध प्रदर्शन के जरिए 'जवाब दो मोदीजी' शीर्षक से सात सवाल करेगी. कांग्रेस के ये सभी सवाल नोटबन्दी की विफलताओं और अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर से जुड़े होंगे.

ये भी पढ़ें- बीएसपी की चुनावी सरगर्मियां बढ़ी, राजस्थान आएंगी मायावती

उल्लेखनीय है कि आठ नवंबर का दिन देश की अर्थव्यवस्था के इतिहास में एक खास दिन के तौर पर दर्ज है. दो बरस पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आठ नवंबर को रात आठ बजे दूरदर्शन के जरिए देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोट बंद करने का ऐलान किया. नोटबंदी की यह घोषणा उसी दिन आधी रात से लागू हो गई. इससे कुछ दिन देश में अफरातफरी का माहौल रहा और बैंकों के बाहर लंबी कतारें लगी रहीं. बाद में 500 और 2000 के नये नोट जारी किए गए. सरकार ने ऐलान किया कि उसने देश में मौजूद काले धन और नकली मुद्रा की समस्या को समाप्त करने के लिए यह कदम उठाया है. देश में इससे पहले 16 जनवरी 1978 को जनता पार्टी की गठबंधन सरकार ने भी इन्हीं कारणों से 1000, 5000 और 10,000 रुपये के नोटों का विमुद्रीकरण किया था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर