लाइव टीवी
Elec-widget

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने साइकिल चलाकर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 14, 2019, 7:15 AM IST
डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने साइकिल चलाकर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पर्यावरण की रक्षा के लिए साइकिल चलाई

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) ने साइकिल चलाकर पर्यावरण बचाने (to save environment) का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा अकेले सरकार के वश की बात नहीं है, पूरे समाज को इसे बचाना होगा.

  • Share this:
जयपुर.  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot)  ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर साइकिल चलाकर पर्यावरण बचाने (To Save Environment) का संदेश दिया. इस अवसर पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी मौजूद रहे. पायलट ने कहा कि उत्तर भारत में वायु प्रदूषण के हालात भयावह होते जा रहे हैं और लोग श्वांस और फेफड़ों की बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं. ऐसे में इस तरह के छोटे-छोटे कदम बड़ी राहत दे सकते हैं. उन्होंने आग्रह किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग साइकिल चलाएं ताकि पर्यावरण और स्वास्थ्य दोनों दुरुस्त रहे.

दिल्ली के आसपास के हालात बहुत चिंताजनक 

पायलट ने कहा कि अभी जो हवा के हालात बने हुए हैं खासकर बुजुर्गों और छोटे बच्चों के लिए उसे हम सब भुगत रहे हैं. हर घर में कोई न कोई उदाहरण होगा जिसे आज सांस लेने में तकलीफ है.  फेफड़ों की बीमारी बढ़ रही है. अगर हम पर्यावरण को संतुलित नहीं कर पाएंगे तो आने वाले दिनों में और मुश्किल होगी. यह कोई एक व्यक्ति या सरकार के वश की बात नहीं है, पूरे समाज को इसे बचाना होगा. हम आने वाली पीढ़ी के लिए क्या इसी  प्रकार का प्रदूषित वातावरण छोड़कर जाएंगे, इस पर सोचना होगा. लोग पानी पीने में आज करताते हैं, लोगों को श्वांस लेने में घुटन महसूस हो रही है. विशेषकर दिल्ली के आसपास के इलाके में जो हालात बने हैं वे बहुत चिंताजनक हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने निकाय चुनाव के विजन डॉक्यूमेंट में किए 44 वादे, फ्री वाईफाई जोन भी

मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट में तय करें गुर्जर समाज की भागीदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 7:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...